अलीगढ़ | खबर का असर : बदल गई गौशाला की तस्वीर, देखें तस्वीरें

 


लगातार खबरों के प्रकाशित व मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद चेते अधिकारियों ने चंद दिनों में बदल दी गौशाला की हालत

डेस्क समाचार दर्पण लाइव


 धनीपुर ब्लॉक के गांव बरौठा में लाखों रुपए खर्च कर बनी गौशाला लावारिस पड़ी हुई थी जिसकी सुध लेने वाला भी कोई नही था, यहां गोशाला का संचालन न होने से सडक़ पर भटक रहे गोवंश किसानों की मुसीबत के साथ दुर्घटना का कारण बन रहे थे।

हरदुआगंज क्षेत्र में रामघाट रोड किनारे स्थित गांव बरौठा में बीते साल लाखों रुपये की लागत से शाहपुर मार्ग पर तीन बीघा जमीन में गोशाला बनाई गई थी, जिसमें टिन शेड, चारा खाने का स्थल, पानी आदि के इंतजाम किए गए थे, आसपास के करीब एक दर्जन गांवों के बीच गोशाला बनने पर प्रचार भी किया गया था, बरौठा व शाहपुर के ग्रामीणों का कहना है कि गोशाला होने से लोग गायों को यहां छोड़ जाते हैं, यहां दर्जनों की संख्या में घूम रहे गोवंश फसलों को उजाड़ रहे हैं, रात में रोड पर हादसे का कारण बन रहे हैं गोवंश भी घायल होते हैं, जो देखरेख के अभाव में तडफ़कर दम तोड़ देते हैं, गोशाला संचालन को लेकर ग्राम प्रधान पल्ला झाड़ते दिखते हैं। वहीं समाजहित में कार्य कर रही कार्यदायी संस्था स्मार्ट विजन फाउंडेशन की नजर गौशाला पर पड़ी गौशाला की दुर्दशा देख फाउंडेशन के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत करते हुए गौशाला के संचालन की माँग की। जिससे हरकत में आये अधिकारी जोर तोड़ के साथ गौशाला को दुरुस्त करने में लग गए।


ग्रामीणों के बोल,,,

गांव बरौठा के धर्मपाल सिंह ने कहा गौशाला के चालू हो जाने से बहुत राहत मिली है पूरी रात फसलों की सुरक्षा में जगे रहते थे।

शाहपुर गांव के योगेश सिंह ने कहा गौशाला के निर्माण से सुकून  मिला था कि फसल के साथ साथ  गायों की सुरक्षा भी रहेगी, लेकिन गौशाला चालू ही नही हुई अब गौशाला के संचालन से दुबारा से आस जगी है।


देखिए तस्वीरें,,,


15 दिन पहले,,,,



अब की तस्वीरें,,,



देखें वीडियो,,,
और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0