बुलंदशहर। दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

 

ब्यूरो ललित चौधरी

स्याना क्षेत्र के गांव वैरा फिरोजपुर में रविवार को एक विवाहिता की दहेज के खातिर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतका के परिजनों ने उसके ससुरालियों पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया। स्याना कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह के मुताबिक कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव जटापुर के देवेंद्र की पुत्री हेमलता का विवाह वर्ष 2016 में क्षेत्र के गांव वैराफिरोजपुर के राहुल के साथ हुआ। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद ससुराली जन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए हेमलता के साथ मारपीट कर उत्पीड़न करने लगे। बताया कि बीती रात ससुरालियों ने विवाहिता की तबीयत खराब बताते हुए उसके पिता को मोबाइल से कॉल की।

शनिवार कि सुबह विवाहिता के परिजन गांव वैरा फिरोजपुर पहुंचे तो हेमलता मृत अवस्था में पड़ी मिली, आरोप है कि मृतका के शरीर पर चोट के निशान और उसका शव नीला पड़ा हुआ था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह के मुताबिक मृतका के पिता देवेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति राहुल, देवर रोहित, ननद सोनी, नंदोई आनंद व रेनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0