अलीगढ़ | ट्रामा सेंटरों संचालकों को नोटिस तो दिए, जवाब लेना भूले अफसर

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ :शहर से लेकर देहात तक लोगों का जीवन खतरे में डाल रहे अवैध ट्रामा सेंटरों पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। गंभीर खामियां पकड़ी गईं। विभाग ने करीब दो सप्ताह पूर्व छह ट्रामा सेंटर संचालकों को नोटिस जारी किए, लेकिन कार्रवाई आज तक नहीं हुई। अफसरों के चुप्पी से लग रहा है कि वे नोटिस का जवाब लेना ही भूल गए हैं। संचालकों ने ट्रामा के बोर्ड हटाकर फिर से धंधा शुरू कर दिया है। अब अधिकारी भी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैैं।

ये था मामला

जुलाई के अंतिम सप्ताह में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ट्रामा सेंटर के रूप में संचालित हास्पिटलों के अंदर छापेमारी की। अधिकतर सेंटरों पर ट्रामा के मानक पूर्ण नहीं मिले। विशेषज्ञ व ट्रेंड स्टाफ तक नहीं था। छह ट्रामा सेंटरों के खिलाफ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया था।

नहीं भेजा जवाब, दब गई फाइल

करीब दो सप्ताह हो गए हैं। कुछ संचालकों ने नोटिस का जवाब दिया तो कुछ ने नहीं। नोटिस का जवाब मिलने या न मिलने के बाद अफसरों की तरफ से कोई पहल नहीं हुई। अधिकारी ऐसे चुप्पी साध कर बैठे हैं, जैसे कुछ हुआ ही नहीं। मीडिया को भी गोलमाल जवाब दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि अफसरों ने ट्रामा सेंटर संचालकों पर मेहरबानी दिखाते हुए क्लीनचिट दे दी है।

इनका कहना है

कुछ सेंटरों ने नोटिस के जवाब दे दिए है, कुछ का इंतजार हैं। सभी ने ट्रामा सेंटर के बोर्ड उतार दिए हैं। सीएमओ के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डा. दुर्गेश कुमार, एसीएमओ

जांच टीम से जानकारी लूंगा कि नोटिस का क्या जवाब मिला और क्या नहीं। कमियों के आधार पर सेंटर संचालकों पर कार्रवाई अवश्य करूंगा।

डा. आनंद उपाध्याय, सीएमओ

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0