ग्रामीणों ने नाबालिग प्रेमी युगल को दी तालिबानी सजा, मुहँ पर कालिख पोती फिर चप्पलों की माला पहनाकर गाँव में घुमाया

 

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक नाबालिग प्रेमी जोड़े का मिलना ग्रामीणों को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने भरी सभा में दोनों को मुंह पर कालिख पोत दी, इतना ही दोनों के गले में चप्पलों की माला पहनाकर उनकी नुमाइश लगाई।

इस दौरान कई लोगों ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी। इस घटना से संबंधित फोटो और वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पूरा मामला गौर थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां पर नाबालिग प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने एक साथ पकड़ लिया, इसके बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया। जहां पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बन कर कुर्सी पर बैठे थे। वहीं, प्रेमी युगल को किसी मुलजिम की तरह जमीन पर बैठा दिया गया। इसके बाद गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गए औऱ पंचायत के सदस्यों ने इन को सजा सुनाई। प्रेमी जोड़े को प्यार करने की सजा के तौर पर चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर गांव में घुमाने का पंचायत ने फरमान जारी किया। नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया।

फिलहाल सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस ने मौके से 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता की तहरीर पर इस मामले में 13 नामजद और कई अन्य के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं गांव में शांति भंग ना हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने