बुलंदशहर। 300 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मंत्री, विधायक और डीएम की मौजदूगी में मिले मोबाइल फोन

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। कलक्ट्रेट सभागार सहित जिले में पांच अन्य स्थानों पर मंगलवार को कार्यक्रम का आयोजन कर 300 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल दिया गया। कार्यक्रमों में मंत्री अनिल शर्मा और विधायक ऊषा सिरोही शामिल हुए। शासन से 3714 स्मार्ट फोन उपलब्ध करवाए गए हैं। शेष मोबाइल अब विभाग की ओर से सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे।

कलक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल शर्मा, सदर विधानसभा से भाजपा विधायक ऊषा सिरोही और डीएम रविंद्र कुमार की मौजूदगी में मोबाइल का वितरण हुआ। यहां पर तहसील बुलंदशहर और शिकारपुर की 50-50 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरित किए गए। मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि शासन से मोबाइल मिलने के बाद अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपने काम करने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

विधायक ऊषा सिरोही और डीएम रविंद्र कुमार ने भी शासन की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल देने के निर्णय की सराहना की। बाल एवं पुष्टाहार विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी हरिओम वाजपेयी ने बताया कि मंगलवार को 300 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। शेष मोबाइल अब विभाग की ओर से कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे।

मोबाइल वितरण की शुरूआत लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। मोबाइल पर आंगनबाड़ी पोषण ट्रैकर एप के जरिए सभी कार्यकर्ता विभाग की जो भी सूचना होगी, उसे एप में फीड करेंगे। सूचनाएं शत-प्रतिशत फीड करने वाली कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।


और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0