अलीगढ़ | बीएएमएस छात्रा को उसी के साथी ने आत्महत्या के लिए उकसाया, गिरफ्तार

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ : जंवा थाना क्षेत्र के छेरत स्थित होम्योपैथिक कालेज में शुक्रवार को बीएएमएस की छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने उसके साथी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर देर रात मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार कानपुर नगर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के योगेन्द्र विहार निवासी करिश्मा यादव (22) पुत्री उपदेश यादव छेरत स्थित होम्योपैथिक कालेज से बीएएमएस प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थीं। परिवार में पांच बहन भाइयों में तीसरे नंबर की थी। पिता फतेहपुर में दरोगा के पद पर तैनात हैं। पुलिस के अनुसार रोजाना की तरह गुरुवार की रात करिश्मा खाना खाने के बाद अपने कमरा नंबर 115 में चली गई। शुक्रवार की सुबह सात बजे साथी छात्रा ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई आवाज नहीं आई। शक होने पर कालेज प्रशासन ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था। पुलिस दरवाजे का कुंडा तोड़कर अंदर पहुंची तो शव फंदे पर लटका हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस ने देर रात पिता उपदेश यादव की तहरीर पर धारा 306 में मुकदमा पंजीकृत किया था। मुकदमें के आधार पर पुलिस ने कॉलेज में पढाई करने वाले छात्रा के साथी छात्र समीर निवासी सिद्धार्थनगर को गिरफ्तार किया। उक्त छात्र पर छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस ने देर शाम आरोपी छात्र को जेल भेज दिया।

0-परिजन जता रहे थे हत्या की आशंका, पीएम में आई हैंगिंग

छात्रा की आत्महत्या मामले में परिजनों ने पूरा वाकया समझने के बाद हत्या की आशंका जतायी थी। बहन उपमा ने बताया था कि उनकी बहन साहसी थी, वह इस तरह का कदम कभी नहीं उठा सकती। उन्होंने कॉलेज के किसी नजदीकी पर बहन की हत्या का संदेह जताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की थी। पिता उपदेश ने भी बेटी के साथ अनहोनी की आशंका जतायी थी।

सीडीआर में आरोपी छात्र से हुई आखिरी बातचीत

छात्रा के मोबाइल की सीडीआर खंगाली गई तो उसकी आखिरी बातचीत साथी छात्र समीर से हुई। पुलिस ने समीर को ही सुसाइड के लिए उकसाने का दोषी माना और जेल भेज दिया।

वर्जन

होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में छात्रा के सुसाइड करने के मामले में पिता की ओर से देर रात मुकदमा दर्ज कराया गया था। मुकदमा धारा 306 में दर्ज किया गया था। मामले में कॉलेज के छात्र समीर को गिरफ्तार किया गया। छात्रा की आखिरी बातचीत सिद्धार्थनगर निवासी छात्र समीर से हुई थी। उस पर सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है। देर शाम आरोपी छात्र को जेल भेज दिया गया।


जितेन्द्र सिंह, इंस्पेक्टर जवां

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0