You have to wait 20 seconds.


अलीगढ़ | सुलह के लिए बुलाई पंचायत में पिता की गोली मारकर हत्या

रिपो. अभिषेक चौधरी

एक बार फिर खून के रिश्तों का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। महुआखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव मूसेपुर जलाल में शनिवार को परिवार के जमीनी विवाद सुलझाने के लिए बुलाई गई पंचायत में बेटे ने पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। पिता जमीन बेचना चाहता था, बेटा उसका विरोध कर रहा था। आरोपी फिलहाल फरार है।

पुलिस के अनुसार सुनील कुमार (48) पुत्र राजेन्द्र सिंह किसान था। परिवार में दो बेटे हैं। पुलिस के अनुसार चार माह पहले सुनील के पिता की मौत हो गई थी। अब 15 बीघा जमीन सुनील के नाम आ गई जिसे वह बेचना चाह रहा था। बेटा सूरज जमीन बेचने का विरोध कर रहा था। इसी बात पर परिवार में कलह चल रही थी। शनिवार को रिश्तेदार घर पर एकत्रित हुए थे। खेत पर लगे नलकूप पर बैठकर दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने के लिए बातचीत चल रही थी। इसी बीच बड़ा बेटा सूरज वहां पहुंचा। परिजन व रिश्तेदार कुछ समझ पाते, तब तक सूरज ने तमंचा निकाला और पिता पर गोली चला दी। गोली सुनील के सीने में जा लगी। यह देख परिजनों ने शोर मचा दिया। मौका मिलते ही आरोपी बेटा सूरज निकट में ही खड़ी बाजरे की फसल में होते हुए भाग गया। रिश्तेदार सुनील को कार से बाईपास स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चार दिन से भतीजी के घर रह रहा था सुनील

परिवार में कलह अधिक बढ़ने पर चार दिन पहले सुनील अपनी भतीजी आशा के घर सुरक्षा विहार कालोनी में आ गया था। तब से यहीं रह रहा था। शनिवार को छोटा बेटा शुभम और रिश्तेदार सुलह कराने की बात कहकर बुला ले गए थे।

वर्जन

बेटे ने पिता की गोली मारकर हत्या की है। जमीन को लेकर पिता-पुत्र में विवाद चल रहा था। आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-विनोद कुमार, इंस्पेक्टर थाना महुआखेड़ा

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने