अलीगढ़ | विधानसभा चुनावों को देखते हुए भ्रमणशील रहें लेखपाल : डीएम

 

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए लेखपालों को भ्रमणशील रहकर छोटी से छोटी घटनाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हर घटना को मजिस्ट्रेट के संज्ञान में लाएं।

पुलिस व राजस्व टीम आपसी समन्वय बनाकर भूमि विवाद से जुड़े मामलों का निस्तारण करें।

जिलाधिकारी थाना समाधान दिवस पर सासनीगेट थाने में पुलिस व राजस्व टीम से रूबरू थीं। उन्होंने एसएसपी कलानिधि नैथानी के साथ शिकायतें भी सुनीं। एसएसपी ने कहा कि विवेचना निष्पक्षता के साथ की जाएं। शिकायतकर्ताओं के साथ थानों में मित्रवत व्यवहार किया जाए। थाना में आए प्रत्येक व्यक्ति की बात को पूर्ण गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना जाए।

गंभीर शिकायतों का दोनों पक्षों को सुन पंचायती समझौते के आधार पर निराकरण किया जाए। डीएम-एसएसपी ने थाना सासनी गेट पर महिला हेल्प डेस्क के निरीक्षण के साथ ही थानों में अपराध पंजीकरण के लिए बनाए गए विभिन्न प्रकार के रजिस्टर एवं अभिलेखों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बैरक समेत थाना परिसर का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई रखने के साथ खाली पड़ी भूमि पर पौधरोपण कराने के निर्देश दिए। अन्य थानों में एडीएम, एसडीएम एवं अन्य मजिस्ट्रेट के साथ एसपी सिटी, एसपी देहात, एसपी अपराध, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष द्वारा शिकायतों का निस्तारण किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने