एकमुश्त समाधान योजना में पंजीकरण के लिए रोजाना लगेंगे कैंप, 14 जिलों के विद्युत उपभोक्ताओं मिलेगी छूट

 

ब्यूरो ललित चौधरी

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के तहत मेरठ समेत गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर एवं अमरोहा में एकमुश्त समाधान योजना में पंजीकरण के लिए प्रतिदिन विद्युत कैंपों का आयोजन किया जाएगा।

ऊर्जा भवन स्थित एमडी कार्यालय से यह दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। डिस्काम के अंतर्गत मेरठ में 542131, गाजियाबाद में 335051, बुलंदशहर में 546395, मुरादाबाद में 1508619, नोएडा में 144715 एवं सहारनपुर क्षेत्र में 975982 बकायेदार उपभोक्ता चिह्नित किए गए हैं। जो इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। कोरोना महामारी के कारण लोगों को बिजली बिल चुकाने में परेशानी हो रही है।

जिसके मद्देनजर सरकार द्वारा घरेलू एवं निजी नलकूप और पांच किलोवाट के विद्युत भार तक के वाणिज्यिक श्रेणी के विद्युत उपभोक्ताओं के बकाये पर लगे लंबित भुगतान अधिभार में छूट एक मुश्त समाधान योजना के माध्यम से दी जाएगी। 30 सितंबर 2021 तक के बकाये पर 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी, दो किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी और छह किस्तों में भुगतान की सुविधा, दो किलोवाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी।

समस्त विद्युत भार के निजी नलकूप उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत सरचार्ज माफी, दो किलोवाट से अधिक के घरेलू उपभोक्ताओं को 50 प्रतिशित सरचार्ज माफी, दो किलोवाट से अधिक और पांच किलोवाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को 50 प्रतिशत सरचार्ज माफी की राहत दी गई है। प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी,ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कैंपों में बिल संशोधन का कार्य प्राथमिकता पर किया जाएगा। 30 नवंबर तक प्रतिदिन कैंप लगाए जाएंगे। उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता कैंप में मौजूद रहेंगे।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0