बुलंदशहर। सराफ ने आयकर से छिपाई थी रकम, चालक ने अपने साथियों को लुटवा दी , जानिए पूरा मामला

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाईवे 91 पर कासगंज के सराफा व्यापारी नवनाथ जाधव के मुनीम ओंकार सिंह से 72 लाख रुपये की लूट का बृहस्पतिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया।

जिसमें सराफा व्यापारी के नौवीं पास चालक प्रेमवीर उर्फ राकेश ने अपने पांच साथियों से रकम लुटवाई थी। पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि रकम आयकर विभाग से छिपाकर भेजी जा रही थी। इससे उसे लगा था कि व्यापारी पुलिस से शिकायत नहीं करेगा और उसने लूट की योजना तैयार कर ली।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि लूट 72 लाख नहीं 70.50 लाख की हुई थी। पुलिस ने 66 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि पुलिस ने चालक प्रेमवीर सिंह उर्फ राकेश से सख्ती से पूछताछ की तो उसने साजिश का राजफाश कर दिया।

चालक ने बताया कि उसने वारदात को अंजाम देने के लिए अपने गांव मनढोलपुरा थाना सहावर कासगंज निवासी कुलदीप सोलंकी और वीरेश निवासी बहसोरा बुजुर्ग कासगंज को पहले ही कार से नकदी ले जाने की जानकारी दे दी थी। उन दोनों ने विनय उर्फ चेतन निवासी रजापुर कविनगर गाजियाबाद, बिलशन और अजय निवासीगण बम्हेटा कविनगर गाजियाबाद को भी अपने साथ ले लिया। 

वारदात से पूर्व चालक प्रेमवीर ने गाजियाबाद निवासी योगेंद्र राघव की बोलेरो गाड़ी कुछ देर के लिए मांग ली और अपने दोस्तों को सौंप दी। घटना से पूर्व उसने अपनी लोकेशन साथियों को भेज दी थी।



और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0