बुलंदशहर। लगान पर दिए खेत में खड़ी फसल को खेत मालिक ने जोता मजदूर हुआ बेघर, ग्राम प्रधान पर भी लगा आरोप

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर। विष्णु 17 बीगा भूमि लगान पर लेकर करता था खेती, खेत मलिक ने 7 बीगा खेत में खड़ी फसल को जोता। विष्णु लगान भूमि में 80 ट्रोली देशी खाद भी पड़ वा चुका था, खेत मलिक और प्रधान पर खड़ी फसल को जोतने और पैसे वापस ना देने का आरोप।

ये है मामला

शिकारपुर कोतवाली क्षेत्र अब्दुल्लापुर हुलासन का रहने वाला विष्णु पुत्र किशोरी लाल जो खेती मजदूरी करता है, जो कि लगभग 15 वर्षों से ग्राम अब्दुल्लापुर हुलासन के निवासी धर्मवीर पुत्र भोजराज की जमीन 17 बीगा भूमि लगान पर ले रखी थी, जो कि हर 3 वर्ष में 3 वर्ष का लगान धर्मवीर को दिया जाता था वर्तमान में भी 3 वर्ष के लगान को 3 लाख 6 हजार में से 2 लाख 64 हजार रुपए धर्मवीर को दे दिए गए थे। और बाकी पैसा 42 हजार रुपए मार्च में आलू की खेती उठाने के बाद देना था। 

वहीं विष्णु कुमार ने बताया कि लगान भूमि में 80 ट्रोली गोबर की खाद भी डलवाई चुका है, इसके बावजूद भी धर्मवीर ने प्रार्थी के सात बीधे की खड़ी फसल भी जुतवा डाली। धर्मवीर ना तो प्रार्थी के पैसे वापस कर रहा है और ना ही खाद के पैसे दे रहा है।

धर्मवीर का भतीजा हरवीर ग्राम का प्रधान है जो प्रार्थी की बेईमानी करा रहा है न्याय हित में उक्त धर्मवीर से प्रार्थी के लगान के पैसे वापस किए जाने चाहिए थे परन्तु ग्राम प्रधान, ने अपनी दबंगता के चलते विष्णु को न तो लगान के पैसे वापस करने दिए और खड़ी फसल भी जुतवा डाली। शिकारपुर कोतवाली में प्रार्थना पत्र प्रार्थी विष्णु के द्वारा दिया जा चुका है परन्तु खबर लिखे जाने तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0