बुलंदशहर। एशियन चैंपियनशिप भारत का प्रतिनिधित्व करेगा शिकारपुर का लाल

 

रिपो० रीशू कुमार

शिकारपुर। तहसील क्षेत्र के एक गांव के निवासी युवा धावक बादल तेवतिया का चयन एशियन और ओसेनिया चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में हुआ है।

इस चैंपियनशिप का आयोजन दो जुलाई को बेंगलुरु में किया जाएगा इसके लिए एएफआई द्वारा भारतीय टीम में छह पुरुष धावक और 6 महिला धावक का चयन किया गया है भारत की टीम में चुने जाने पर धावक बादल तेवतिया, के परिवारजनों और चाहने वालों में खुशी का माहौल है धावक बादल तेवतिया, ने बताया कि किसी भी खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना अपने देश की टीम का प्रतिनिधित्व करना होत है। 

बादल पिछले कई वर्षों से लगातार मेहनत कर रहे हैं और विभिन्न स्तर पर पदक हासिल करते रहे हैं धावक बादल तेवतिया, के पिता राजेन्द्र सिंह, पेशे से किसान और वर्तमान में ग्राम प्रधान है उन्हें अपने बेटे की उपलब्धि पर गर्व महसूस होता है धावक बादल तेवतिया, ने बताया कि अल्ट्रा रनिंग सबसे मुश्किल खेलों में से एक है जहां ना सिर्फ शारीरिक मजबूती की जरूरत होती है बल्कि साथ साथ मानसिक रूप से भी बेहद मजबूत होना पड़ता है क्योंकि 24 घंटे लगातार दौड़ने के लिए आपको अपनी मानसिक ताकत की जरूरत बहुत अधिक पड़ती है धावक बादल तेवतिया, ने बताया की भारतीय टीम में क्वालिफिकेशन के लिए 24 घंटे में 215 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करनी थी और बादल ने यह कारनामा अपनी मेहनत और परिवारजनों के आशीर्वाद के बलबूते पर कर दिखाया। 

बादल अपनी प्रैक्टिस स्वयं ही करते हैं ना उनका कोई कोच है और ना ही किसी प्रकार की कोई मदद बादल कहते हैं कि शायद अब प्रशासन और जनप्रतिनिधि उनकी सफलता की ओर कोई ध्यान दे पाए जिससे वह अपनी तैयारी और अच्छी तरह से कर पाए और देश के लिए एशियन चैंपियनशिप में पदक हासिल कर सके।


सप्ताहिक बंदी के दिन भी खुलती है दुकानें

रिपो० रीशू कुमार

शिकारपुर : सप्ताहिक अवकाश के दिन भीl अधिकांश बाजार खुला रहता है श्रम विभाग की लापरवाही के कारण नगर में सप्ताहिक बंदी बेअसर साबित हो रही है यहां बुधवार के दिन बाजार बंदी श्रम विभाग के आदेश है वहीं आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है उल्लेखनीय है की जिला प्रशासन ने सप्ताहिक छुट्टी पर बाजार पूर्णता बन्द कराने के लिए सख्त निर्देश दे रखें लेकिन ये निर्देश बेमानी साबित हो रहे है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0