अलीगढ़ | भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया पंचायत भवन की जमीन पर कब्जा, डीएम से शिकायत

 


SDLive News

अलीगढ़ के गांव खेड़िया बुजुर्ग के मजरा लंगोटगढ़ी में भाजपा नेता ने पंचायत भवन की जमीन पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने जमीन पर दुकान का निर्माण करा दिया है। ग्राम प्रधान ने डीएम से इसकी शिकायत की है। डीएम ने सीडीओ व एसडीएम खैर को जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक खेड़िया बुजुर्ग के मजरा लंगोटगढ़ी में पंचायत भवन काफी समय से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है। पिछले दिनों ग्राम प्रधान ने इसे नीलाम कराकर मनरेगा मजदूरों से तुड़वा दिया था। इसी का फायदा उठाकर गांव लंगोटगढ़ी निवासी व जट्टारी से भाजपा मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह उर्फ लाला ने पंचायत घर की जमीन पर कब्जा कर उस पर दुकानों का निर्माण करा दिया।

ग्राम प्रधान दिनेश कुमार ने बताया कि 1992 में गांव के ही भगवान सिंह व उनके हिस्सेदारों ने 918 गज जमीन ग्राम पंचायत को पंचायत भवन के लिए दान की थी। इसके बाद तत्कालीन प्रधान जगदीश प्रसाद शर्मा ने पंचायत भवन का निर्माण कराया था, जिस पर अब भाजपा मंडल अध्यक्ष ने दबंगई से कब्जा कर लिया है।

प्रधान दिनेश कुमार ने ग्रामीणों के साथ मिलकर भाजपा नेता के खिलाफ डीएम से शिकायत की है। वहीं, ग्राम प्रधान का कहना है कि डीएम से शिकायत करने के बाद से मुझे और परिवार वालों पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। वहीं, भाजपा नेता ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि उन्होंने अपनी पैतृक जमीन पर दुकानों का निर्माण कराया है। गांव के कुछ विरोधी लोग प्रधान के साथ मिलकर मुझे बदनाम करना चाहते हैं। सीडीओ अंकित खंडेवाल ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। सरकारी भूमि पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0