अलीगढ़ : रक्षाबंधन पर रोडवेज और सिटी बस में बहनों को मुफ्त यात्रा

 

Desk SDlive News 

रक्षाबंधन पर्व पर अब यूपी रोडवेज ही नहीं बल्कि एसपीवी द्वारा संचालित सिटी बस यानी ईलेक्ट्रिक बस में बहनों की यात्रा मुफ्त होगी।

अभी तक यह सुविधा सिर्फ रोडवेज की बसों में ही दिया जाता था। यह सुविधा 30 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक सतेंद्र वर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन के दिन यात्रा मुफ्त रहेगी। पहली बार यह सुविधा सिटी बस यानि ईलेक्ट्रिक बस में यह सुविधा दी गई है। सिटी में संचालित सभी ई- बसों में बहनें मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। यह सुविधा 30 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगी। यही नहीं प्रदेश के प्रमुख शहर लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन इसे लागू किया गया है।नगरीय बसों में रक्षाबन्धन पर्व पर 30 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12:00 बजे तक महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

छह सितंबर तक अवकाश पर रोक

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि त्योहार पर यात्रियों का लोड अधिक होता है। जिसके लिए पर्याप्त कम्रचारियों की आवश्यकता पड़ती है। इसी को देखते हुए आगामी छह सितंबर तक सभी के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। जिससे गाड़ियों के संचालन में विपरीत प्रभाव न पड़े। समय से गाड़ियों मरम्मत और संचालन हो सके।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0