महिला ने 270 बार किया ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, पुलिस ने काटा 1 लाख 36 हजार का चालान

निखिल शर्मा

देशभर में ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने पर चालान होना आम बात है। हर दिन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने की वजह से लाखों लोगों का चालान पुलिस करती है। लेकिन बैंगलूरू से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान नजर आ रहा है।

ट्रैफिक पुलिस की तरफ से बैंगलूरू में एक महिला का 1 लाख 36 हजार रुपये का चालान किया है। कैमरे में कैद इस महिला की तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता कि कैसे वो बिना हैलमेट के स्कूटी पर ट्रिपलिंग कर रही है। आइए जानते हैं 1.36 लाख के चालान के पीछे की हकीकत क्या है। 

270 बार किया नियमों का उल्लंघन 

मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो इस महिला ने एक या दो बार नहीं बल्कि 270 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से पुलिस ने उसका 1 लाख 36 हजार रुपये चालान किया है। सड़क पर लगे कैमरों में महिला नियमों का उल्लंघन करती पाई गई जिसके बाद उसका चालान काटा गया है। सामने आए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि महिला होंडा एक्टिवा स्कूटर चला रही है। महिला पर कई तरह के चालान किए गए हैं जैसे बिना हेलमेट के स्कूटर चलाना, गलत साइड पर स्कूटर चलाना, स्कूटर चलाते हुए मोबाइल इस्तेमाल करना, सिगनल जम्प करना आदि। 

पुलिस ने जब्त किया स्कूटर

जब ये मामला पुलिस के सामने आया तो होश ही उड़ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यवाई करते हुए पुलिस ने महिला का स्कूटर जब्त कर लिया है और उसके हाथ में 1.36 लाख का चालान थमा दिया। चावान की ये कीमत तो नए एक्टिवा स्कूटर की कीमत से भी कहीं ज्यादा है। लेकिन ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरुकता के लिए पुलिस का ऐसे कदम उठाना भी जरूरी है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0