बुलंदशहर | प्रशिक्षण शिविर व न्याय पंचायत अध्यक्षों का सम्मान समारोह कार्यक्रम हुआ

 

रिपो० रीशू कुमार

शिकारपुर : विधान सभा में प्रशिक्षण शिविर व न्याय पंचायत अध्यक्षों का सम्मान समारोह कार्यक्रम किया गया जिसका उद्घाटन जिला अध्यक्ष चौधरी श्यौपाल सिंह, सुभाष गांधी, ने किया इस आयोजन ब्लांक अध्यक्ष बहृमपाल यादव, ने किया इस इस मौके पर श्यौपाल सिंह, ने कहा परीक्षण शिविर कांग्रेस संगठन को मजबूत करने और न्याय पंचायत अध्यक्षों द्वारा गांव-गांव में कांग्रेस संगठन को को मजबूत करना है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आजादी के आंदोलन से निकली हुई पार्टी है आजादी के तुरन्त बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू एवं सरदार पटेल, ने रियासतों के एकीकरण का काम किया और भारत की एकता व अखंडता को सुनिश्चित किया बाद में लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, ने इन प्रयासों को आगे बढ़ाया और उनको मजबूत किया इस इस मौके पर बहृमपाल यादव, ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पास देश प्रेम से ओतप्रोत राष्ट्रवाद का अनुभव था जो कि आजादी की लड़ाई से हमें विरासत में मिला था लेकिन आज जो भाजपा सरकार है वह देश में भाई चारा खत्म करने का काम कर रही है इस मौके पर यूपी कांग्रेस कमेटी अल्प. वि. प्रदेश महासचिव मुनीर अकबर, ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने देश में अजीब स्थिति पैदा कर दी है।

पूरा देश कि जानता है कि इस पार्टी का और इसके पितृ संगठन आरएसएस का जन्म ही विभाजन के विचार से हुआ जब पूरा देश अंग्रेजों के खिलाफ एकजुट हो कर लड़ रहा था तब यह संगठन आंदोलनों को तोड़ कर समाज में विभाजन के बीज बो रहा था इस मौके पर रेखा शर्मा, ने कहा की अभी कुछ दिनों पहले सरकार द्वारा अपने ही नागरिकों की जासूसी कराने की खबरें आई अगर आप इतिहास देखेंगे तो ये बाते आपको नई नहीं लगेंगी ऐतिहासिक रूप से भाजपा का चाल चरित्र और चेहरा यही रहा है।

भाजपा हमेशा देश की बजाय विभाजन को प्राथमिकता दी है नन्ने खां, ने कहा की आज देश के लोग भाजपा के झूठा देश प्रेम देख कर सच्चे देश भक्त इन सभी घटनाओं को देख कर व्यथित और चिंतित है इस मौके पर जिलाध्यक्ष श्यौपाल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष गांधी, यूपी कांग्रेस कमेटी अल्प. वि.के प्रदेश महासचिव मुनीर अकबर, बहृमपाल यादव, रेखा शर्मा, जियाउर रहमान, नवीन शर्मा, पं. अनोखे लाल शर्मा, विजय जैन वाल, मदन शर्मा, इस्खेयार अली, विजय चौधरी, रईस खान, देवेन्द्र चौधरी, दलवीर सिंह, योगेश शर्मा, जे.के. शर्मा, आदेश शर्मा, संजय शर्मा, आदि मौजूद रहे ।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0