बुलंदशहर। प्रदीप शर्मा ने आईएएस की परीक्षा में 343 वीं रैंक हासिल किया जिले का नाम रोशन

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर । बिन माता पिता के बहन भाई के प्यार में पले पढ़े प्रदीप शर्मा ने आईएएस की परीक्षा में 343 वीं रैंक हासिल कर जिले में परिवार व गांव का नाम रोशन किया है।

प्रदीप शर्मा शिकारपुर तहसील के ग्राम सलेमपुर के गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं प्रदीप शर्मा के पिता चंद्रपाल, माता माया देवी का कई वर्ष पहले निधन हो गया था जिसके चलते उनकी पढ़ाई उनके बड़े भाई यतेंद्र शर्मा उर्फ कलुआ पंडित और उनकी बहन संतोष शर्मा ने कराई है प्रदीप शर्मा कहते हैं भईया व बहन दोनों के होते कभी किसी बात की कमी महसूस नही हुई, अपनी सफलता का श्रेय अपने बहन और भाई को  देते हुए बोले जबतक टॉप रैंक में नाम शामिल नहीं हो जाता तब तक ये सिलसिला नही रुकेगा।

प्रदीप शर्मा आई एम एस कॉलेज से मास कम्युनिकेशन से पास आऊट है, उन्होंने 3 महीने कोचिंग की थी बाकी समय वह खुद से तैयारी करते थे, और गृह मंत्रालय में नौकरी करने के बाद उन्हें काफी कम समय मिल पाता था। जिससे वह अपनी तैयारी वक्त निकाल कर ही कर पाते थे।

सलेमपुर ग्राम प्रधान रचना और उनके पति मनोज कुमार का कहना है कि हमे इस बात कि बेहद खुशी है कि प्रदीप शर्मा ने अच्छी रैंक प्राप्त करके हमारे गांव नाम रोशन किया है, और इससे जीवन मे सफल होने की चाहत रखने वाले छात्रों और युवाओं मे एक अच्छा संदेश और उत्साह बढ़ेगा।

वही शिकारपुर तहसील के प्रधान संगठन के अध्यक्ष विवेक कुमार उर्फ बॉबी प्रधान दरवेशपुर ने कहा कि हमारे क्षेत्र मे ऐसे बहुत कम बच्चे है जो इस तरह की सफलता हासिल कर पाते है, इसलिए में चाहता हूं कि हर गांव से ज्यादा से ज्यादा बच्चे प्रदीप शर्मा की तरह पढ़ाई करके अपने जिले का नाम रोशन करे। साथ ही प्रदीप शर्मा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने