बिक गई भारत की पहली क्रिकेट विश्वकप ट्रॉफ़ी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

दुनिया के ऑगमेंटेड रियलिटी क्रिकेट एनएफटी प्लेटफॉर्म- क्रिकफ्लिक्स (CricFlix NFTs) का शानदार आगाज हुआ है। इसके पहले घंटे में ही कुल 1,85,00 डॉलर (1.38 करोड़ रुपए) के सामानों की बिक्री हुई है। इसमें से अकेले 1,10,000 डॉलर यानी करीब 82 लाख रुपए में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत की ट्रॉफी (indias first world cup trophy) की रेप्लिका (1983 World Cup Trophy Replica) बिकी है।

इसके अलावा टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के आखिरी टेस्ट मैच की गेंद भी लाखों रुपए में बिकी है।


भारत की 1983 विश्व कप की ट्रॉफी (India World Cup Trophy Sold) की रेप्लिका एहसान मोरावेज नाम के शख्स ने खरीदी है। यह ट्रॉफी चांदी से बनी थी और इसमें हीरों के अलावा कई बहुमूल्य रत्न भी जड़े हुए हैं। वहीं, 1983 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई टी-शर्ट भी 5 हजार डॉलर की कीमत में बिकी है।


मुरलीधरन की आखिरी टेस्ट मैच की गेंद दाहम आरनगाला ने 40 हजार डॉलर (30 लाख रुपए) में खरीदी है। इस नीलामी में 2016 में विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के एक बल्ले को भी बेचा गया है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0