कांग्रेस के MLA रमेश कुमार के बोल - दुष्कर्म होना ही है तो...जब दुष्कर्म रोका नहीं जा सके तो लेटे रहो और आनंद लो विरोध पर मांगी माफी


ब्यूरो डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा में दुष्कर्म पर अश्लील और भद्दी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जब दुष्कर्म रोका नहीं जा सके तो लेटे रहो और आनंद लो। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान पर खेद जताते हुए माफी मांग ली।

 

क्या था पूरा मामला?

कागेरी ने हंसते हुए कहा, 'मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां, हां करना है। ठीक है। मुझे तो यही महसूस होता है। मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए। मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें।' उन्होंने कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है।

पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने इस पर हस्तक्षेप करते हुए कहा, 'देखिए, एक कहावत है- 'जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो। आप एकदम इसी हालत में हैं।' कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने इस पर कार्रवाई करने की बजाय इस पर हंस दिया।


2 साल पहले भी दिया था विवादित बयान

2019 में रमेश कुमार ने अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कहा था कि वह एक बलात्कार पीड़िता की तरह महसूस करते हैं। उन्होंने तब कहा था कि मेरी हालत रेप पीड़िता जैसी है। बलात्कार सिर्फ एक बार हुआ था। अगर आपने इसे वहीं छोड़ दिया होता, तो यह बीत जाता। जब आप शिकायत करते हैं कि बलात्कार हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ और कितनी बार हुआ? रेप एक बार होता है लेकिन कोर्ट में 100 बार रेप होता है। यह मेरी हालत है।

संबित पात्रा ने कहा रमेश कुमार को कांग्रेस से बाहर निकालिए

संबित पात्रा ने कांग्रेस विधायक के इस बयान को प्रियंका गांधी के लड़की हूं लड़ सकती हूं स्लोगन के साथ जोड़ा। उन्होंने कहा कि अब लड़ने का समय है। रमेश कुमार को कांग्रेस से बाहर निकालिए।

'कांग्रेस का यही पाखंड है'

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्त ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस वोटों के लिए स्लोगन प्रयोग करती है, “लड़की हूं लड़ सकती हूं”! चुनाव के बाद कांग्रेस के नेता इस तरह के स्लोगन के साथ आते हैं कि जब बलात्कार रोक न सको तो मजे लो। कांग्रेस का यही पाखंड है। प्रियंका जी आप लड़की है, अब लड़ने का समय है, रमेश कुमार को पार्टी से निकलिए!'


स्मृति ईरानी और जया बच्चन ने कहा- बेहद शर्मनाक बयान

रमेश कुमार के बयान पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि विधानसभा में एक कांग्रेस नेता ने महिलाओं के बारे में ऐसा शर्मनाक बयान दिया है। सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक व्यवहार है। पार्टी को ऐसे बयान देने वालों से डील करना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर आपकी विधानसभा या संसद में ऐसी मानसिकता वाले लोग बैठे हैं, तो बदलाव कैसे आएगा? हमें ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा देकर नजीर पेश करनी चाहिए ताकि फिर कोई ऐसी बात कहने की जुर्रत न करे। यह घिनौनी हरकत है, मैं शॉक्ड हूं।


दिल्ली के NGO ने गवर्नर के पास शिकायत दर्ज कराई

दिल्ली के एक NGO ने रेप वाले बयान को लेकर केआर रमेश के खिलाफ कर्नाटक के गवर्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने MLA के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और MLA के तौर पर उन्हें डिस्क्वालिफाई करने की मांग की है।


विवाद बढ़ा तो बयान पर MLA रमेश कुमार माफी मांगी

कर्नाटक विधानसभा में दिए गए MLA रमेश कुमार के बयान की जब चारों तरफ निंदा हुई, तो उन्होंने माफी मांग ली। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'विधानसभा में रेप पर दिए गए अपने बयान पर मैं माफी मांगता हूं। ऐसे गंभीर अपराध का जिक्र मजे के तौर पर करने का मेरा इरादा नहीं था।

"मैं अब से अपने शब्दों को ध्यान से चुनूंगा!" विधानसभा में "बलात्कार!" के बारे में की गई उदासीन और लापरवाही पूर्ण टिप्पणी के लिए सभी से खेद व्यक्त करना चाहता हूं। मेरा इरादा गलत नहीं था या जघन्य अपराध को कम करने वाला नहीं था, लेकिन यह एक ऑफ द कफ टिप्पणी थी! मैं अब से अपने शब्दों को सावधानी पूर्वक आप सभी के सामने रखूंगा।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, 'वो पुरजोर तरीके से के.आर. रमेश कुमार के बयान का निंदा करती हूं. यह पूरी तरह अकल्पनीय है कि कोई व्यक्ति ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कैसे कर सकता है. ऐसे बयानों पर बचाव नहीं किया जा सकता. दुष्कर्म एक घृणित अपराध है। 

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0