बुलंदशहर। राशन के चावल की हो रही है कालाबाजारी, दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ब्यूरो ललित चौधरी

अनूपशहर। राशन के चावल की कालाबाजारी के लिए मैक्स गाड़ी में ले जा रहे चावल के 27 कट्टे तथा कमरे में रखे 103 कट्टे बरामद कर मैक्स चालक समेत दो लोगों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया।

डिबाई की आपूर्ति निरीक्षक पूनम ने अनूपशहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि गांव जिरौली में एक कमरे में राशन वितरण का चावल कालाबाजारी को जाने के लिए रखा है। मुखबिर से सूचना पर वह गांव जिरौली पहुँची। वहां मैक्स गाड़ी खाड़ी थी। 

उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को जानकारी दी, जिला पूर्ति अधिकारी ने निरीक्षक सदर बुलंदशहर के सुधांशु यादव व पुलिस बल को मौके पर भेजा। गाडी में चावल के 27 कट्टे लदे हुए थे। सभी कट्टे मकान के एक कमरे से निकालकर मैक्स में लादे गए थे।

मैक्स चालक से पूछने पर उसने अपना नाम सचिन पुत्र मुकेश कुमार निवासी दानपुर बताया चालक ने बताया कि विशाल पुत्र सुभाष गर्ग ने एक हजार रुपये में चावल को अनूपशहर मिल तक ले जाने के लिए भाड़े पर गाड़ी मंगाई थी। मकान की तलाशी में कमरे में एक कांटा इलेक्ट्रॉनिक, खाद्यान्न के 103 कट्टे हाथ से सिले हुए रखे थे।

मौके पर मौजूद सुभाष गर्ग ने कहा कि मकान उन्हीं का है, विशाल गर्ग उनका बेटा है। बुलाए जाने पर वह 3 घंटे तक नहीं आया। समस्त चावल की बोरियों को विपणन अधिकारी को मौके पर बुलाकर सुपुर्दगी में दे दिया गया है, यह चावल अनूपशहर किसी मिल पर कालाबाजारी के लिए ले जा रहा था। 

पुलिस ने आपूर्ति निरीक्षक पूनम रानी की तहरीर पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत विशाल गर्ग व चालक सचिन के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई प्रदान कर दी है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0