बुलंदशहर। राष्ट्रीय पक्षी मोर मारकर ले जा रहे तीन लोंगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज, एक गिरफतार

 


ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। कोतवाली खुर्जा नगर क्षेत्र के अगवाल के जंगलों से राष्ट्रीय पक्षी मोर मारकर ले जाने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं फरार अन्य दो लोगों की पुलिस तलाश में जुटी हुई है।

अच्छेजा खुर्द के ग्रामीणों ने अगवाल के जंगल में गुरुवार की शाम 6 बजे करीब गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने मौके की ओर पहुंचकर स्थिति को जानने का प्रयास किया। जहां पर तीन लोग राष्ट्रीय पक्षी मोर को मारकर ले जाते हुए दिखाई दिए। ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए तीनों का पीछा करना शुरू कर दिया। इसको लेकर पशु चिकित्सक के पास गए हैं, जिन्होंने मोर को मृत घोषित कर दिया। मोर के शरीर पर चोट के निशान थे।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी शाकिर निवासी मोहल्ला मुगलपुरा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गोली लगा मोर का शव भी अपने कब्जे में ले लिया। मामले में पुलिस ने अच्छेजा खुर्द निवासी पिंटू की तहरीर पर शाकिर, नजम खां निवासी पठान वाडा और युसुफ खां निवासी मोहल्ला बारादरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

कोतवाली खुर्जा नगर प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें एक आरोपी शाकिर को गिरफ्तार कर लिया है। मोर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस दोनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।




और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0