बुलंदशहर। नंदी पर निकली शिव जी की बारात : भूत प्रेतों के साथ अपनी-अपनी हाजिरी, सैकड़ों की तादाद में शामिल रहे शिवभक्त

 

रिपो० रिशू कुमार

शिकारपुर। एक तरफ जहां सम्पूर्ण भारत वर्ष में महाशिवरात्रि का पर्व भारत की अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है, शिकारपुर नगर में भगवान शिव की भूत प्रेतों से सुसज्जित देवताओं से सुसज्जित बारात निकाली गई। 

शिकारपुर नगर में महाशिवरात्रि का पर्व आते ही पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं और जगह-जगह शिव बारात का स्वागत करने के लिए श्रद्धालुओं के द्वारा प्रसाद व ठंडाई। बटवाई गई ढोल बाजे से सुसज्जित बाबा शिव की इस मन भावन झांकी को देखने के लिए शिकारपुर तहसील के बड़ी तादाद में गांव से लोग आ कर बाबा शिव की बारात में शामिल हुए बाबा शिव की बारात जहांगीराबाद चूंगी के निकट शिव मन्दिर से शुरू हो कर पैठ चौराहा, बड़ा महादेव मन्दिर, चेनपुरा चौराहा, छोटा बाजार, बर्फ चौराहा, इमली बाजार, पैठ चौराहा होते हुए शिव मन्दिर पर जा कर समाप्त हुई। 

इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल शर्मा, सुधीर कुमार, पुलिस बल सहित मौजूद रहे महाशिवरात्रि के पर्व में सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालुओं ने आ कर बाबा शिव की बारात में अपनी-अपनी हाजिरी दर्ज कराई और बाबा की बारात का लुफ्त उठाया शिव की बारात आई वहां पर आये ढोल बाजे वालों ने अपना-अपना करतब दिखाया। 

शिव बारात में चन्द्रभान सैनी, कृष्ण राजपूत, अंकित राजपूत, निखिल शर्मा, रोविन चौधरी, विकास चौधरी, सीताराम, चन्द्रभान, हीरा लाल, बृजकिशोर, रोशन लाल, राकेश, सुखपाल सिंह, योगेन्द्र बाबू, सोनू सैनी, ओम सैनी, सहित काफी लोग मौजूद रहे ।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0