बुलंदशहर। औद्योगिक क्षेत्र में जहरीला पानी छोड़ने का आरोप, ग्रामीणों ने किया हंगामा, कहा-हो रही मवेशियों की मौत

रिपो० राजेश शर्मा

बुलंदशहर। सिकंदराबाद में औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक पेस्टीसाइड फैक्ट्री से जहरीला पानी निकलने से गोवंश की मौत होने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई।

ग्रामीणों के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र स्थित गांव गोपालपुर में एक पेस्टीसाइड बनाने की फैक्ट्री पर ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त फैक्ट्री से जहरीला पानी बाहर निकलता है। जिससे ग्रामीणों का रहना दूभर हो गया है। यहां से दुर्गंध आती रहती है । साथ ही वहां घूमने वाले आवारा गोवंश की नाले में बहने वाले पानी को पीने से मौत भी हो जाती है।

शुक्रवार की सुबह एक आवारा गोवंश ने दूषित पानी पी लिया जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व में भी जहरीला पानी पीने से गोवंश की मौत हो चुकी है। लेकिन शासन प्रशासन एक ऐसी फैक्ट्रियों पर कोई कार्रवाई नहीं करता है।

सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी शिवम तोमर ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि पेस्टिसाइड फैक्ट्री से निकलने वाले पानी को पीने से एक गोवंश की मौत हो गई है। पशु चिकित्सक को बुलाकर पीएम की कार्रवाई की जा रही है। वही पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आने के बाद ही आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0