बुलंदशहर। 747 धार्मिक स्थलों से उतरे लाउडस्पीकर, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अधिक ध्वनि वाले लाउडस्पीकर को उतरवाया

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जनपद भर में धार्मिक स्थलों पर अत्यधिक ध्वनि तीव्रता वाले लाउडस्पीकर को उतरवाया जा रहा है। साथ ही धर्मगुरुओं से भी इस संबंध में बातचीत कर आपसी सहमति से परिसर के अंदर तक ही आवाज करने वाले लाउडस्पीकर लगाए जाने की अनुमति दी जा रही है।

दो दिन में जनपद भर के 747 धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं। जबकि करीब छह सौ धार्मिक स्थलों पर लगे स्पीकर की ध्वनि तीव्रता कम कराई गई है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार जिले में सभी जगह धार्मिक स्थलों मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, गिरजाघर और सत्संग भवनों से लाउड स्पीकर हटवाए गए हैं। 

बुलंदशहर ऊपर कोट, भूड़, स्याना, खुर्जा, छतारी, पहासू, जहांगीरपुर, अरनिया सभी क्षेत्रों में पुलिस ने कार्रवाई की। आदेशानुसार केवल धार्मिक स्थल परिसर के अंदर तक ही ध्वनि करने वाले स्पीकर लगाने की अपील की, जिससे पड़ोस में रहने वाले लोगों को परेशानी न हो। 

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जनपद घर के 276 मंदिरों पर लगे अत्यधिक ध्वनि वाले लाउडस्पीकर उतरवा दिए गए हैं। साथ ही 471 मस्जिदों से भी लाउडस्पीकर उतरा गया है। इसके अलावा 604 धार्मिक स्थलों पर स्थित लाउड स्पीकर की ध्वनि तीव्रता को कम कराया गया है। जिनमें 301 मंदिर और 303 मस्जिद हैं। साथ ही सभी धार्मिक गुरुओं से अपील भी की गई है कि वह लाउडस्पीकर लगवाने की अनुमति अवश्य लें।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटवाए जा रहे हैं। सभी क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं।
और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0