बुलंदशहर। मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत एवं नवरात्रि पर्व पर जनपद की सभी एंटी रोमियों स्कवायड टीमों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में किया जा रहा भ्रमण पैदल गश्त, एसएसपी ने विभिन्न थानाक्षेत्रों में मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 

रिपो० रीशू कुमार

शिकारपुर। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार प्रदेश में महिला सशक्तिकरण एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चला कर सुरक्षा सुशासन व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने एवं मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत नवरात्रि पर्व के दृष्टिगत सभी जनपदों में एंटी रोमियो स्क्वायड टीमों को क्षेत्रों में लगातार भ्रमण गस्त करने के निर्देश दिए गए है। 

इन्हीं आदेशों निर्देशों के अनुपालन में पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, के निर्देशानुसार एवं अपर पुलिस अधीक्षक नगर ग्रामीण के कुशल मार्गदर्शन एवं समस्त क्षेत्राधिकारियों के निकट पर्यवेक्षण में जनपद के सभी थानों में गठित एंटी रोमियो स्क्वायड टीमों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में स्कूल कॉलेजों, शॉपिंग मॉल, मुख्य चौराहों, मार्गों, बाजारो, भीड़भाड़ वाले इलाकों व मन्दिरों के आस-पास की, जहां पर महिलाओं बालिकाओं का आवागमन अधिक रहता है पर प्रभावी रूप से निरंतर पैदल गस्त एवं चैकिंग की जा रही है जिससे महिलाएं बालिकाएं सुरक्षा का भाव महसूस कर सके।

नवरात्रि पर्व के अवसर पर डीआईजी/एसएसपी ने विभिन्न थानाक्षेत्रों में मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा


नवरात्रि पर्व के अवसर पर सुरक्षा के ओर ध्यान देते हुए जिले के विभिन्न मंदिरों पर पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। इसी क्रम में नवरात्रि के पहले दिन पुलिस डीजीपी/एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने नवशक्ति दुर्गा मंदिर खुर्जा पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। 

इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन भारी संख्या में भक्त एवं श्रद्धालु दर्शन/पूजन के लिए घरों से निकले हैं। मंदिरों पर उचित पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी भी श्रद्धालु को असुविधा का सामना न करना पड़े। 

साथ ही इस अवसर पर महिलाएं और बच्चियां भी दर्शन व पूजन के लिए आती हैं, उनके साथ किसी भी तरह की कोई छेड़खानी न हो। इसी उद्देश्य से मंदिरों पर पुलिस ड्यूटी की व्यवस्था की गई है।

पूरे जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड टीमों को अपने-अपने क्षेत्रों में भीड़भाड़ वाले इलाके व मंदिरों के आस-पास आदि स्थान जहां पर महिलाओं और बच्चियों का आवागमन हो रहा है, सभी स्थानों व क्षेत्र में निरंतर भ्रमण, चेकिंग एवं गश्त करने का निर्देश दिया हैं।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0