बुलंदशहर। जर्जर हाईटेंशन लाईन के तार गिरने से किसान की मौत, बिजली कर्मचारियों के खिलाफ किया प्रदर्शन

रिपो० लाल सिंह

कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव नीमखेड़ा में हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से किसान की मौत के मामले में लापरवाह बिजलीकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद जर्जर तारों को नहीं बदला गया था। देहात पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि 12 मई की शाम को गांव नीमखेड़ा निवासी प्रेम पुत्र कंछिद अपने आम के बाग में रजवाहे का पानी लगा रहा था। रजवाहे के किनारे ही बिजली विभाग की 11000 की लाईन जा रही है। हाईटेंशन लाईन का तार टूटकर किसान प्रेम के सिर पर गिर गया और उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। 

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, मुआवजा और कार्रवाई की मांग

इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों एवं अन्य ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन कर मुआवजा और लापरवाह बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। अब इस मामले में देहात पुलिस ने मृतक के भाई नत्थू की तहरीर पर लापरवाह अज्ञात बिजली कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

पीड़ित ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि कई बार जर्जर लाइन के तारों को बदलने के संबंध में बिजली विभाग को लिखित एवं मौखिक सूचना दी गई, किंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई। बिजली विभाग एवं उसके कर्मचारियों की लापरवाही ही उसके भाई की मौत की वजह बनी है। 

एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ तिवारी का कहना कि पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। देहात पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0