अलीगढ़: एएमयू छात्र को पीटने पर दरोगा-कांस्टेबल सस्पेंड:बिना टिकट पकड़े गए छात्रों से मारपीट का था आरोप

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी यानी AMU के छात्रों से हाथापाई करने के आरोप में दो RPF कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों छात्र स्टेशन पर बिना टिकट पकड़े गए थे। इसके बाद उनकी उनकी दो RPF कर्मियों से बहस हो गई थी। छात्रों ने आरोप लगाया था कि दोनों ने उनके साथ मारपीट की है।

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

घटना की जानकारी मिलने पर रेलवे स्टेशन पर AMU छात्र जमा होने शुरू हो गए थे। उन्होंने सारे मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने RPF के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। जिसके बाद RPF अधीक्षक ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया और दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है।

दोनों पर छात्रों को पीटने का है आरोप

जानकारी के अनुसार एएमयू के दो छात्रों का बुधवार रात फरक्का एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान झगड़ा हो गया था। छात्र मजदूरों को ट्रेन में चढ़ने से रोक रहे थे और हंगामा कर रहे थे। जब RPF मौके पर पहुंची तो मजदूरों के पास ट्रेन की टिकट थी, इसके बाद भी छात्र उन्हें उतरने को बोल रहे थे।

जब छात्रों की जांच की गई, तो उनके पास टिकट नहीं मिली। जिसके बाद RPF के एएसआई प्रेमपाल और कांस्टेबल कुलदीप उन्हें थाने ले आए। छात्रों ने आरोप लगाया कि यहां दोनों ने उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी एएमयू प्रॉक्टर और अपने विभागाध्यक्ष से की थी।

छात्रों ने किया था ट्वीट, प्रॉक्टर भी पहुंचे थे थाने

घटना की जानकारी मिलने पर एएमयू के प्रॉक्टर तत्काल रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे और उन्होंने थाने पहुंचकर छात्रों से सारा मामला जाना था। इसके बाद वह छात्रों को छुड़ाकर अपने साथ ले गए थे और दोनों RPF कर्मियों के खिलाफ शिकायत की थी।

इसके साथ ही छात्रों ने ट्वीट के जरिए RPF के उच्च अधिकारियों से भी सारे मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद घटना का संज्ञान लेते हुए RPF के अधीक्षक ने एएसआई और कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

RPF पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेशानुसार दोनों कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने