बुलंदशहर। घास काटते समय हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत

 

Video are not playing this is sarvice issu..

रिपो० राजेश शर्मा

बुलंदशहर/अनूपशहर। अनुपशार  एक किसान की 11,000 हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है। किसान की पहचान टीकम सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि टीकम सिंह खेत में घास काटने गया हुआ था। तभी वो 11000 की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिस कारण उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खेत से होकर जाने वाली 11,000 की लाइन की ऊंचाई मात्र 4 फीट थी। जिसकी चपेट में आने से टीकम सिंह की मौत हो गई। मामला अनूपशहर के गांव बामनपुर का है।

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा- ग्रामीण

टीकम सिंह की मौत के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं उसके परिवार वाले उसकी मौत का कारण बिजली विभाग की लापरवाही बता रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि विभाग की लापरवाही की वजह से उसकी मौत हुई है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब नीचे झूलते तारों और तार टूटने की वजह से किसी की जान गई हो। इससे पहले भी कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते। बुधवार सुबह भी हादसे से पहले ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग को तार ऊंचा करने के लिए बोला गया था। लेकिन अधिकारी लापरवाह बने रहे जिस कारण आज एक ग्रामीण को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

तारों को ऊंचा करने के निर्देश दिए गए हैं

मामले में अधिशासी अभियंता बिजली अशर्फी लाल ने बताया, मामला संज्ञान में है। मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। मौके पर पहुंचे अनूपशहर के एसडीएम वीके गुप्ता ने बताया कि बिजली के करंट की चपेट में आने से ग्रामीण की मौत हो गई है। बिजली अधिकारियों को तारों को ऊंचा करने के निर्देश दिए गए हैं। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। सरकार द्वारा परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने