बुलंदशहर। दहेज के लिए पत्नी को घर से निकाला, रचाया दूसरा विवाह

 

ब्यूरो ललित चौधरी

बुलंदशहर/सिटी। दहेज की खातिर पत्नी को मारपीट कर घर से निकाले जाने और पड़ोस में रहने वाली युवती से दूसरा विवाह रचाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पत्नी ने विरोध किया तो आरोपी ने मारपीट कर हत्या की धमकी दी। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला साठा निवासी बबीता ने शनिवार को एसएसपी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया। बबीता ने बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व उसका विवाह हापुड़ नगर क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ हुआ था। शादी में उसके परिजनों ने पर्याप्त दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुराल वाले उससे संतुष्ट नहीं थे और दहेज में कार की मांग करते हुए उसका मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न करने लगे। उसके साथ मारपीट करते हुए धमकी दी जाती थी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि पति का पड़ोस में रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया। इसके बाद पति ने पीड़ित को तलाक दिए बगैर पड़ोसी युवती से दूसरी शादी कर ली। इसका पता चलने पर उसने हापुड़ पहुंचकर विरोध किया तो उससे मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने पति समेत छह ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0