अलीगढ़ : संस्कार भारती का आजादी अमृत महोत्सव 13 अगस्त को

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

संस्कार भारती तूलिका (चित्रकला विभाग ) के तत्वावधान में दिनांक 13 अगस्त, शनिवार को रामघाट रोड स्थित पराग रेस्टोरेंट में आजादी का अमृत महोत्सव 75 कलाकारों द्वारा एक साथ संगीत के मध्य चित्र बना कर मनाया जाएगा, इस संदर्भ में एक प्रेसवार्ता का आयोजन इंद्रा स्कूल ओफ फ़ाईन आर्ट, विष्णुपुरी में हुआ, संस्कार भारती की प्रांतीय चित्रकला संयोजका श्रीमती डा इंद्रा अग्रवाल ने बताया  कि ब्रजप्रान्त में पहली बार इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

ज़ब एक साथ 75 स्थापित एवं नवोदित कलाकार राष्ट्र ही सर्वोपरि है विषय पर चित्र बनाएंगे। प्रांतीय मंत्री एड अनिल राज गुप्ता ने बताया कि इस आयोजन के साथ ही गुरु सम्मान की श्रंखला  में टीकाराम डिग्री कॉलेज की प्राचार्य श्रीमती शर्मीला शर्मा का सम्मान भी किया जाएगा, प्रांतीय संरक्षक श्रीमती डॉ अनीता वार्ष्णेय ने बताया कि समारोह में चित्रकला के साथ संगीत का भी आयोजन होगा।

जिसमें श्रीमती मीनाक्षी नागपाल, अर्चना बी राजन, डा मीनाक्षी सूद,डा मिनि गोयल जैसे नामचीन कलाकार अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगी।सभी कलाकारो को केनवास भी दिये जायेगे। तूलिका समिति की प्रस्तावित संयोजका श्रीमती हेमलता जी ने बताया कि सभी कलाकारों को प्रमाणपत्र दिए जायेंगे।समारोह व्यवस्थापक प्रदीप राज ने बताया कि मुख्य अतिथि के रुप मे सम्मानीय सांसद श्री सतीश गौतमजी  दीप प्रज्वलन तथा  विशिष्ठ अतिथि मे अलीगढ नगर निगम के नगर आयुक्त श्री गॉरंग राठी जी समारोह का उद्घाटन करेंगे, संस्कार भारती ब्रजप्रान्त, जिले एवं अन्य समितियों के पदाधिकारी समारोह में उपस्थिति रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने