बुलंदशहर। बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जन्माष्टमी का कार्यक्रम

 

रिपो० रीशू कुमार

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के सरस्वती विद्या मन्दिर कन्या इन्टर कॉलेज में जन्माष्टमी का कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कार्यक्रम का प्रारंभ सर्वप्रथम मां सरस्वती एवं श्री कृष्ण के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन कर किया कार्यक्रम की संयोजिका निधि गुप्ता तथा अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्य कृष्णा सिंह, ने की मुख्य वक्ता के रूप में पिंकी गौड़ रही। 

कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं ने राधा कृष्ण की मनमोहक झांकी के द्वारा कार्यक्रम को भव्य रुप दिया जिसमें उन्होंने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग कर अपनी अपनी प्रतिभा को दिखा कर अपना स्थान बनाया मुख्य वक्ता ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी हिंदुओं का एक पावन पर्व है जिसका उद्देश्य भगवान कृष्ण के आदर्शों का स्मरण करना और उनको अपने जीवन में अनुसरण करना इस अवसर पर भगवान कृष्ण की विभिन्न झांकियों द्वारा छात्राओं ने दर्शकों का मन मोहा बताया जाता है कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म पृथ्वी पर पैदा हुए अत्याचारी कंस के आतंक एवं अत्याचार से मुक्त कराने के लिए अवतार लिया था धार्मिक पुराणों के अनुसार हर वर्ष भाद्रपद की अष्टमी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का यह पावन पर्व मनाया जाता है। 

इस पर्व से हिंदुओं के हृदय में अपने इष्ट भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का गुणगान एवं समाज में फैले हुए अत्याचारों का विनाश करने के लिए मनाया जाता है जो कि समाज में अच्छाइयों का अनुसरण किया जाए और बुराइयों का विनाश किया जाए ऐसी वाणी के माध्यम से मुख्य वक्ता ने अपने विचारों से सभी को अवगत कराया इस अवसर पर विद्यालय की आचार्या बिंदु चौधरी, कविता शर्मा, सुषमा शर्मा, आशा राघव, मंजू चौधरी, आदि समस्त स्टाफ मौजूद रहा।


बुलंदशहर। कोचिंग सेन्टर से छात्र की साईकिल चोरी : अधिकांश कोचिंग सेन्टरों पर नहीं है बच्चों के वाहन खड़े करने की सुविधा

बुलंदशहर/शिकारपुर। नगर के मौहल्ला कानून गोयान स्टेंट बैंक की मिनी ब्रांच के निकट कोचिंग सेन्टर से छात्र की साईकिल चोरी साईकिल चोरों के हौसले बुलंद छात्र हेमंत कुमार ने बताया कि वह रोजाना कि तरह ट्यूशन पढ़ने के लिए साइकिल खड़ी करके ट्यूशन पढ़ने में बैठ जाता था लेकिन बुधवार को हेमंत ट्यूशन पढ़ने के बाद अपनी साइकिल पर नजर मारी तो हेमंत की साइकिल नहीं मिली हेमंत ने अपने दोस्तों को बताई तो दोस्तो के आसपास साइकिल की खोजबीन की लेकिन साइकिल नहीं मिली स्टेंट बैंक की मिनी ब्रांच पर लगें सीसीटीवी कैमरों में देखा तो कोई व्यक्ति हेमंत की साइकिल ले जा रहा है। 

छात्र हेमंत ने साइकिल चोरी की जानकारी शिकारपुर पुलिस व अपने परिवार वालों को दी परिवार वालों ने कहां हेमंत परेशान मत हो हम आ रहे है छात्र हेमंत व परिवार वालों ने शिकारपुर कोतवाली में तहरीर दे दी है कोचिंग सेन्टरों पर नहीं है छात्रों के वाहन खड़े होने की सुविधा कोचिंग सेन्टर पर बच्चों के वाहन खड़े करने की होती सुविधा तो नहीं होती साइकिल चोरी अधिकांश कोचिंग सेन्टरों पर सड़क पर ही खड़े कराते है। 

बच्चों के वाहन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोचिंग सेन्टर तो खोल कर बैठ गए है हर गली में लेकिन बच्चों की वाहन खड़े करने की नहीं है सुविधा कुछ कोचिंग सेन्टरों के सामने सड़क पर ही खड़े हो जाते है वाहन जिससे गलियों में लग जाता है जाम।

बुलंदशहर। लड़ाई-झगड़ा कर समाज में अशांति फैला रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

बुलन्दशहर/गुलावठी। गुलावठी कोतवाली पुलिस ने समाज में लड़ाई-झगड़ा कर अशान्ति फैला रहे तीन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है कोतवाली पुलिस के मुताबिक मनीष पुत्र नरेश निवासी मोहल्ला नन्नू खां कस्बा व थाना गुलावठी अपने घर में झगड़ा कर अशांति फैला रहा था तथा आजाद व शहजाद निवासी गांव चिड़ावक थाना गुलावठी यह दोनों अपने गांव में आपस में झगड़ा कर रहे थे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन्हें दबोच लिया और उनके खिलाफ शान्ति भंग की कार्रवाई करते हुए तीनों का चालान कर दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने