हरदुआगंज में पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा अभियान को लेकर किया लोगों को जागरूक

रिपो. अभिषेक चौधरी

आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में आज़ादी का मृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है. इस साल स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए कस्बा हरदुआगंज में भी जमकर तैयारी चल रही है. इसी कड़ी में हरदुआगंज में हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) भी चलाया जा रहा है. घर-घर तिरंगा लहराने और शहर भर में तिरंगा लगाने को लेकर हरदुआगंज पुलिस की ओर से गुरुवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई, इसका मकसद भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का महत्व शहर के आखिरी आदमी तक पहुंचाना है।

हरदुआगंज :- दरअसल हर घर तिरंगा अभियान के तहत शहर के सभी निजी और शासकीय संस्थान, हर आदमी अपने-अपने स्तर पर देश की आन बान शान को लेकर अपनी कोशिशें कर रहा है. 12 अगस्त को पुलिस विभाग भी एक साथ हाथों में तिरंगा थाम कर हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर लोगो को जागरूक करने में लगी है।

एसएचओ हरदुआगंज राजेश कुमार ने बताया कि तिरंगा रैली कस्बा हरदुआगंज में  निकाली गई, पुलिस का उद्देश्य है कि 13 अगस्त से 2 दिन यानी 15 अगस्त तक होने वाले हर घर तिरंगा अभियान में आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए, ताकि वे अपने घर पर तिरंगा लगाकर देश का गौरव बढ़ाएं।

गौरतलब है कि देश भर में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. मकसद सिर्फ एक है, कि हर घर तिरंगा संस्थान पर तिरंगा लहराया जाए, जो कि भारत की आन बान और शान का प्रतीक है।

निकाली गई इस कस्बा हरदुआगंज एसएचओ राजेश कुमार के साथ पूरी पुलिस टीम रैली में लहराते तिरंगे के साथ पुलिसकर्मियों के चेहरे खिले-खिले नजर आ रहे थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने