अलीगढ़ में आज से लागू हो जाएंगे नए सर्किल रेट, मकान-दुकान, जमीन खरीदना हो जाएगा महंगा

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

अलीगढ़ :- New Circle Rate Applicable : जिले में मकान, दुकान, जमीन व अन्य संपत्तियां खरीदना और भी महंगा हो गया है। सोमवार से नए सर्किल रेट लागू हो जाएंगे। 

district administration ने इस बार शहर से लेकर देहात तक सर्किट रेट में 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी की है। वहीं, कुछ प्रमुख क्षेत्र पर 20 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी हो गई है। सबसे अधिक बढ़ोत्तरी खैर रोड क्षेत्र की जमीनों पर की गई है। यहां जमीन खरीदने के लिए अधिक circle rate चुकाना होगा।

सर्किल रेट का नया मूल्‍यांकन

रविवार शाम DM इंद्र विक्रम सिंह की ओर से सर्किल रेट की नई मूल्यांकन सूची की गई। एआईजी स्टांप ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि हर साल एक अगस्त को नए सर्किल रेट लागू होते हैं। 2017 में अंतिम बार सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी हुई थी, लेकिन इसके बाद कीमत नहीं बढ़ी। पहले जमीन पर मंदा चल रहा था। इसके बाद कोरोना आ गया। पांच साल बाद निबंधन विभाग ने सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी प्रस्तावित की है।

शहर से लेकर देहात तक के सर्किल रेट में मामूली बढ़ोत्तरी हो रही है। सोमवार से नए कीमत के हिसाब से बैनामें होंगे। रविवार को अवकाश रहेगा। सोमवार से नई मूल्यांकन सूची से बैनामे होंगे। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को online registration हो चुका है। वह आने वाले एक महीने तक पुराने सर्किल रेट के हिसाब से ही बैनामा करा सकेंगे।

पुनरीक्षित की गयी मूल्‍यांकन सूची

अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व अमित कुमार भट्ट ने बताया है कि उत्तर प्रदेश स्टाम्प (सम्पत्ति का मूल्यांकन) नियमावली, 1997 यथा संशोधित नोटिफिकेशन के अनुपालन में मूल्यांकन सूची पुनरीक्षित कर दी गई हैं।

विज्ञापन

पाव, बर्गर, पिज़्ज़ा बेस और कुलचा उपलब्ध है,

आपके अपने हरदुआगंज पतंजलि आरोग्य केन्द्र पर

पता: डॉ भगवती प्रसाद वाली गली, जवाहर चौक, हरदुआगंज,अलीगढ़

संपर्क सूत्र : 9870836296

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0