You have to wait 20 seconds.


Major accident in Aligarh : शीरा निकालते समय टैंक में गिरे तीन लोग, मालिक समेत दो की मौत

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

कोतवाली क्षेत्र के सराय कावा में सोमवार को एक गोदाम बने में शीरा के टैंक में गिरने से मालिक व कर्मचारी की मौत हो गई। जबकि एक कर्मचारी घायल हो गया। उसे जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। आबकारी टीम ने शीरा के सैंपल लिए हैं। जांच की जा रही है कि शीरा कहां से आया था? गोदाम वैध था या अवैध।

गोदाम में ही बना टैंंक : देहली गेट क्षेत्र के सराय मिया निवासी कंछीलाल का मकान से करीब सौ मीटर की दूरी एक गोदाम है। ये हिस्सा सराय कावा में आता है। गोदाम में जमीन में ही टैंक बना रखा है। जिसमें चीनी मिल आदि से शीरा खरीदकर भरा जाता है। जिसे बाद में ड्रम में भर कर मोहल्ला व आसपास के इलाकों में ढलाई का काम करने वाले लोगों को बेच दिया जाता है। शनिवार को कंछीलाल टैंक से शीरा निकाल रहा था। गोदाम में उस समय सराय मियां निवासी मजदूर हरि सिंह माहौर भी था। पुलिस के अनुसार दोपहर दो बजे के करीब कंछीलाल पैर फिसले के चलते टैंक में गिर गया। जिससे निकालने के प्रयास में हरी सिंह भी गिर गया।

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी : शोर शराबा होने पर माेहल्ले में ही पास रहने वाला 16 वर्षीय पवन उर्फ काले भी गोदाम पहुंच गया। काले गोदाम में कर्मचारी था। मालिक व हरी सिंह को बचाने के चक्कर में वह भी टैंक में गिर गया। मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह तीनों को टैंक से बाहर निकलवाकर जिला अस्पताल भेजा। जहां कंछीलाल और काले को मृत घोषित कर दिया। हरी सिंह को यहां से जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। हादसे की सूचना पर एपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। प्रशासन आबकारी विभाग से पूरे मामले की जांच करा रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि टैंक में गिरने से गोदाम मालिक व एक कर्मचारी की मौत हुई है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने