अलीगढ़। हरदुआगंज : दहेज उत्पीड़न के चलते गर्भवती की हत्या करने का आरोप, छह के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

रिपो.  अभिषेक चौधरी

हरदुआगंज :- थाना क्षेत्र के नगला दिलीप में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की छह माह पूर्व शादी हुई थी। मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत छह के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

एटा के सिकरौली थाना क्षेत्र के गांव नगला ओझा निवासी अमर सिंह ने बताया कि सात फरवरी को उन्होंने अपनी बेटी वीनेश की शादी हरदुआगंज थाना क्षेत्र के गांव अलहदादपुर के मजरा नगला दिलीप निवासी टिंकू पुत्र सरदार सिंह के साथ की थी। 

आरोप है की शादी के बाद से ही चचिया ससुर अंगद सिंह, जेठ सुधीर, ननद सरिता, सास गायत्री देवी, जिठानी सपना तथा पति टिंकू अतिरिक्त दहेज की मांग कर तंग और परेशान करते थे। तीन लाख नकदी और बाइक न मिलने पर बेटी को घर से निकालने की धमकी देते थे। इस दौरान बीनेश गर्भवती भी हो गई लेकिन उसका उत्पीड़न जारी रहा और उसे भूखा रखा गया। आरोप है की शुक्रवार की शाम को आरोपियों ने वीनेश की गला दबाकर हत्या कर दी। इस मामले में मायके पक्ष की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। ससुराल वाले फरार हो गए। इस मामले में अमर सिंह की ओर से आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने