अलीगढ़। समाज सेवा संस्था तप दिविक्षा फाउंडेशन द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान

डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

समाज सेवा संस्था तप दिविक्षा फाउंडेशन द्वारा 17/11/2022 को टीकाराम इंटर कॉलेज में जागृता अभियान चलाया गया जिसके तहत छात्राओं को माहवारी की जानकारी देते हुए संस्था की सद्स्यों ने छात्राओं को माहवारी के दौरान होने वाली समस्याओं व उनके निवारण के बारे में जानकारी दी। 

संस्था की जन प्रतिनिधि रिचा शर्मा ने छात्राओं को सैनिटरी नैपकिन के इस्तमाल और फायदे बताते हुए कहा के लोगो को माहवारी जैसी बातों के लिए जागृत होना होगा साथ ही गूंजा अग्रवाल ने बच्चो को माहवारी के बारे में  विस्तार से जानकारी देते हुए कहा के माहवारी के आम क्रिया जो हर स्त्री के जीवन में होती है, इसके दौरान स्त्रियों को अपने स्वास्थ संबंधित कुछ बातों और साफसफाई का ख्याल रखना चहिए।

संस्था की जन प्रतिनिधि रिचा शर्मा ने बताया के इस कार्य को सफल बनाने के पीछे कॉलेज प्रशासन की ओर  से  राजकुमारी सिंह,ममता मित्तल व मणिका राघव ने सहयोग किया साथ ही एपेक्स पैथलॉजी लैब द्वारा छात्राओं के लिए सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराए गए हैं और आकाश सीएफएस सेंटर ने भी अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है। 

रिचा शर्मा ने ये भी कहा के ये पूरा कार्यक्रम संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष केएम भारद्वाज व सह संस्थापक गौरव मदान के नेतृत्व में किया गया है और सोनाली ने भी इसे सफ़ल बनाने में मेतावपूर्ण भूमिका निभाई है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने