You have to wait 20 seconds.


यूपी | चौकी में सोता रहा दरोगा, पिस्टल-कारतूस ले गए चोर... कपड़ो में लगाई आग बनी रहस्य

डेस्क, समाचार दर्पण लाइव

आपने अक्सर सुना होगा कि किसी पुलिसकर्मी का हथियार चोरी हो गया. लेकिन इस बार कानपुर से एक दरोगा जी की पिस्टल चोरी होने की ऐसी घटना सामने आई है जिससे सभी हैरान हैं. इस घटना में भी चोरों ने पिस्टल पार किया है, लेकिन वो ऐसी गुत्थी छोड़ गए हैं जो अभी तक सुलझ नहीं पाई है. 

कानपुर के बिधनू इलाके में न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी है. इसके इंचार्ज सुधाकर पांडे हैं, जो कि रात में चौकी में ही सो रहे थे. इसी समय दरोगा की चौकी में चोरों ने दस्तक दी. इसकी कल्पना शायद उन्होंने कभी नहीं की होगी. करें भी क्यों...आखिर वो दरोगा जो ठहरे 

एक रहस्य छोड़कर गए चोर

बेखौफ चोरों ने दरोगा जी की पिस्टल और कारतूस पार कर दिए. इसके साथ ही चोर एक रहस्य छोड़कर चले गए. वो ये है कि पिस्टल और कारतूस के साथ ही चोर दरोगा का बक्सा उठाकर मैदान में ले गए. इसके अंदर दरोगा का कुछ सामान और कपड़े थे, चोरों ने उसको आग लगाकर राख कर दिया.

कपड़ों में क्यों लगाई आग

अब पुलिस के लिए यह समझना मुश्किल हो रहा है कि चोरों ने दरोगा के कपड़ों में आग क्यों लगाई. अमूमन वारदात को अंजाम देने के बाद चोर भागने की कोशिश करता है. बात जब पुलिस चौकी में चोरी की हो तो चोर और जल्दी भागने की कोशिश करेगा. लेकिन यहां तो चोर ने बड़े ही इत्मिनान से चोरी की. 

चोर कौन है और कपड़ों में आग लगाने का रहस्य क्या है, इसकी तलाश और जांच के लिए एसपी और आईजी खुद मौके पर पहुंचे. उन्होंने पहले तो दरोगा की क्लास लगाई फिर सस्पेंड कर दिया गया.

जांच के लिए 5 टीमों का गठन

एसपी आउटर कानपुर तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि हमने 5 टीमें बनाई हैं, जो चोरों की तलाश में लग गई हैं. चोरों ने दरोगा का बक्सा ले जाकर उनके कपड़ों में आग लगाई है, इसकी हम जांच कर रहे हैं.

पुलिस वाला निकला चोर

अक्टूबर महीने में कानपुर के महाराजपुर इलाके में रोड के किनारे छज्जे के नीचे सो रहे एक युवक का मोबाइल एक पुलिसवाले ने चुरा लिया था फिर आराम से वहां से निकल गया. उसे लग उसकी ये हरकत किसी के सामने नहीं आएगी. लेकिन यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया था.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने