You have to wait 20 seconds.


यूपी: PAC जवान के कंधे से कार्बाइन गिरी, मेला देखने आए बच्चे को लगी गोली

SDLive News

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में मेला की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात पीएसी जवान की बड़ी लापरवाही सामने आई है. सुरक्षाकर्मी के कंधे पर टंगी कार्बाइन अचानक नीचे गिर गई, जिससे निकली गोली छह साल के बच्चे को लग गई. बच्चे को इलाज के लिए आगरा भेजा गया है. कासगंज के सिढ़पुरा कस्बे में हर साल की तरह इस साल भी गंगा सागर सेवा समिति की देखरेख में मेला लगा है. मेला देखने के लिए दूर-दूर से महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी पहुंच रहे हैं. मेले में सुरक्षा के लिए पुलिस और पीएसी के जवान भी लगाए गए हैं. गुरुवार को सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवान सुरेंद्र के कंधे के कार्बाइन जमीन पर गिर गई और उससे निकली गोली छह साल के बच्चे को लग गई. पीड़ित बच्चे का नाम तुषार है. 

पिता के साथ मेला देखने आया था बच्चा

पहलोई का रहने वाला तुषार अपने पिता के साथ मेला देखने आया था. कार्बाइन की गोली लगने से बच्चा खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा. उसे गंभीर हालत में आगरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. इस घटना की जानकारी होने पर निरीक्षक गोविन्द बल्लभ शर्मा, एएसपी, एसपी सौरभ दीक्षित सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी. 

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी

 मौके पर पहुंचे एसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि सिढ़पुरा कस्बे में नुमाइश लगी हुई थी. जिसमें सुरक्षा के लिए पुलिस और 45वीं वाहिनी पीएसी की एक टुकड़ी को तैनात किया गया था. पीएसी के जवान सुरेंद्र के कंधे पर 9 एमएम की कार्बाइन टंगी हुई थी, जोकि अचानक नीचे गिर गई और उससे निकली गोली छह साल के बच्चे की पीठ में जाकर लग गई. वह बच्चा अपने पिता के साथ मेला देखने के लिए आया था. बच्चे को घायल अवस्था में आगरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. पीड़ित परिवार की ओर से जो भी शिकायत मिलेगी, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने