Pregnant Man: ज़िंदगी के 36 साल प्रेग्नेंट रहा शख्स, पैदा हुए जुड़वा बच्चे

 

SDLIVE NEWS

Man looked pregnant 36 years of his Life: कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं कि कई बार हमारा दिमाग ही चकरा जाता है. विज्ञान भी उसका कोई जवाब नहीं दे पाता है. अपने ही देश के नागपुर में रहने वाले एक शख्स के पेट में एक बार कुछ ऐसा मिला, जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी।

उसका फूला हुआ पेट देखकर लोग उसे अजीब नज़रों से देखते थे, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि वाकई पेट के अंदर बच्चे हैं।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना नागपुर के रहने वाले संजू भगत के साथ घटी थी. बच्चे के तौर पर तो भगत का बचपना बिल्कुल आराम से कटा लेकिन उसका पेट आम बच्चों से ज़रा ज्यादा फूला हुआ था. उन्होंने कभी भी इस सूजन पर इतना ध्यान नहीं दिया लेकिन धीरे-धीरे जब ये बढ़ा तो परिवार वालों को इसकी चिंता होने लगी।

प्रेगनेंट महिला की तरह फूला था पेट

भगत को पहले तो सिर्फ फूले हुए पेट को देखकर अजीब लगता था लेकिन साल 1999 तक ये इतना फूल गया कि उसे सांस लेने में भी दिक्कत महसूस होने लगी. आखिरकार उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया और यहां पर डॉक्टरों ने पहली नज़र में समझा कि उसे ट्यूमर की दिक्कत है. आखिरकार डॉक्टर अजय मेहता ने जब उसका पेट ऑपरेशन करने के लिए खोला, तो वे अंदर का नज़ारा देखकर दंग रह गए. यहां ट्यूमर के बजाय कुछ अलग ही मौजूद था।

पेट के अंदर थे जुड़वां बच्चे

भगत के पेट में डॉक्टरों को इंसान जैसी आकृति दिखी. जब उन्होंने हाथ अंदर डाला तो बहुत सारी हड्डियां मौजूद थीं. History Defined के मुताबिक एक पैर निकला, फिर दूसरा पैर निकला, फिर कुछ प्राइवेट पार्ट, बाल, हाथ, जबड़े और सभी जोड़े में निकलते गए. डॉक्टर इस घटना पर दंग थे. उन्होंने इस केस को वैनिशिंग ट्विन सिंड्रोम करार दिया यानि ये जुड़वां प्रेग्नेंसी के दौरान मां के पेट में ही मर गए होंगे लेकिन खत्म नहीं हो पाए. ये अपने भाई के अंदर रह गए, जहां ये परजीवी की तरह उसे खा रहे थे. ये बहुत ही अजीब है और धरती पर 5 लाख में से किसी एक को ऐसा होता है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने