You have to wait 20 seconds.


अलीगढ़। जनसंख्या समाधान कानून लागू को लेकर महिला मंडल ने सौंपा ज्ञापन

ब्यूरो अभिषेक चौधरी

अलीगढ़ महानगर एडीए कॉलोनी मैं महिला मंडल द्वारा जनसंख्या समाधान कानून लागू करने को लेकर जिला अधिकारी के नाम से थाना सासनी गेट इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा जी को सौंपा ज्ञापन। 

 विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की महिलाओं ने जिला अलीगढ़ प्रदेश सचिव गौरी पाठक के आवास पर करने के पश्चात जिला अधिकारी को जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू की मांग को लेकर 23 सितंबर 2023 को दिल्ली कूच  के संबंध में सौंपा ज्ञापन। महिला मोर्चा जनसंख्या फाउंडेशन की प्रदेश सचिव गौरी पाठक ने कहा कि 

(1)मंगलवार को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की महिलाओं ने जनसांख्यिकीय असंतुलन के कारण देश में संभावित गृहयुद्ध को रोकने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जिला अधिकारी को माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। 

(2)प्रदेश सचिव गौरी पाठक ने महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि अपने जिले सहित देशभर के JsF  अपने-अपने जिलों से कानून की मांग के समर्थन मैं हस्ताक्षरित समर्थन पत्रक लेकर 22 सितंबर 2023 को दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर स्थित JSF कैंप पर एकत्रित होंगे जहां से 23 सितंबर प्रातः 9:00 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली की ओर रैली के रूप में कूच किया जाएगा। 

(3)माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ करने पर सहमति ना बनने की स्थिति में 23 सितंबर से ही अनिशिचतकालीन धरने पर बैठने का संगठन द्वारा निर्णय लिया गया है

(4)प्रदेश सचिव गौरी पाठक ने बताया की जनसंख्या समाधान फाउंडेशन जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर पिछले 9 वर्षों से अधिक समय से संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में देश भर के 23 राज्यों के 400 से अधिक जिलों में अभियान चला आ रहा है इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक श्री इन्द्रेश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 125 सांसदों का समर्थन प्राप्त है

(5)ज्ञात रहे कि इस विषय में 9 अगस्त 2018 को भारत के राष्ट्रपति जी से संगठन एवं सांसदों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल मैं भेट करके उन्हें कानून की मांग के समर्थन में 125 सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित संगठन का मांग पत्र सौप कर सरकार द्वारा कानून बनाने की प्रक्रिया आरंभ करने का अनुरोध किया था।

ज्ञापन देते समय उपस्थित रही महिला मंडल डॉ आशा राठी श्रीमती गिरीशा पाठक नीतू भारद्वाज रेखा शर्मा कुमकुम उपाध्याय अनीता नेहा वर्षा निर्मला तोमर कल्पना गुप्ता राजरानी वर्मा धनवंतरी मंजू डॉ ज्योति तमन्ना आषी खान डॉ मंजू शर्मा केतकी सिंह मंजू सुमन शर्मा अनीता। आदि लोग रहे उपस्थित।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने