You have to wait 20 seconds.


अलीगढ़। मंदिर में पानी के बाद नंदी पीने लगा दूध, जानें इसके पीछे क्या थी असली वजह

ब्यूरो डेस्क, अलीगढ़

आपने मूर्तियों के दूध पीने के कई मामले देखें होंगे, जहां लोग कटोरी चम्मच से मूर्तियों को दूध पिलाते हैं. कई लोग इसे चमत्कार भी मान लेते हैं. जैसे ही यह खबर फैलती है लोगों की भीड़ भी लगने लगती है.

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh News) से सामने आया है. यहां बीते छह दिन पहले मंदिर में मूर्ति के पानी पीने का मामला सामने आया था. अब यहां मंदिर में मूर्ति के दूध पीने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. क्षेत्र में लोग इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. 

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कुंवर नगर कॉलोनी में स्थित एक मंदिर का है. बीते छह दिन पहले मंदिर में नंदी के पानी पीने का मामला सुर्खियों में छाया था. अब नंदी के दूध पीने की बात सामने आई है. जैसे ही लोगों को इसका पता चला तो मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी. दूर-दूर से भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं. श्रद्धालु चम्मच से नंदी को दूध पिला रहे हैं. बताया जा रहा है कि नंदी दूध पी रहा है. इस घटना का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक सरोज नगर कॉलोनी में लक्ष्मी मां का एक मंदिर है. इस मंदिर में नंदी को लोग दूध पिला रहे हैं. बताया जा रहा है जैसे ही लोग नंदी के मुंह के सामने दूध लगाते हैं तो दूध अपने खत्म होने लगता है. लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं. हालांकि, कुछ लोग इसमें साइंस का योगदान मानते हैं. लोगों का कहना है कि मूर्तियों में वैक्यूम पोर्च पैदा होने की वजह से ऐसा होता है. वैक्यूम पोर्च के कारण मूर्तियां तरल पदार्थ को सोख लेती हैं. इसी वजह से मूर्तियों के आगे पानी या दूध रखने से मूर्तियां उसे सोख लेती हैं. ऐसे में लोगों को लगता है कि मूर्ती दूध पी रही है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने