अलीगढ़। अतरौली में पकड़ा फर्जी डिग्री पर नर्सिंगहोम

 

ब्यूरो अभिषेक चौधरी

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ने अतरौली में फर्जी डिग्री पर चलते नर्सिंगहोम हॉस्पिटल को पकड़ा.अस्पताल में मरीजों का उपचार करने वाले पति-पत्नी की बीएएमएस की डिग्री फर्जी मिली।

इस पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाई और चेतावनी दी. विभाग अस्पताल को नोटिस जारी करेगा.

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह आयुर्वेदिक हास्पिटल साधू आश्रम, बरला और छर्रा के निरीक्षण के लिए निकले. निरीक्षण के दौरान अतरौली से निकलते समय वह नर्सिंग होम हॉस्पिटल एंड क्रिटिकल केयर सेंटर पर उनकी निगाह पहुंची।

 वह अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए. इसका रजिस्ट्रेशन बीएएमएस डॉ. अश्वनी गौड़ व लक्ष्मी पाठक के नाम से आयुर्वेदाचार्य पैरा 3 में विभाग में पंजीकृत है. जबकि बीएएमएस का पंजीकरण पैरा 1 में होता है. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में आईसीयू, अल्ट्रांसाउंड, एक्स-रे आदि सुविधा भी मिली. उन्होंने बोर्ड पर लगे डॉ. वेद प्रकाश गौड़ व डॉ. आशा गौड़ बीएएमएस की डिग्री के बारे में पूछताछ की तो वह फर्जी निकले. इस पर डॉ. नरेंद्र ने दोनों को खूब सुनाई. कहा कि मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हो. सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.

डॉ. वेद प्रकाश ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन है. मगर इसके कागजात वह नहीं दिखा सके. निदेशालय ने जिले में बन रहे आयुर्वेदिक औषधी की गुणवत्ता की जांच के आदेश जारी किए है. इस आदेश के तहत क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ने डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह मेडिकल स्टोर व फार्मेसी आदि पर जाकर आयुर्वेदिक दवाओं का सेंपल ले रहे है. भीउन्होंने पांच सेंपल कलेक्ट किया है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने