हरदुआगंज। शिक्षकों का सम्मान कर सरस्वती शिशु मंदिर में मनाया शिक्षक दिवस

अभिषेक चौधरी 

हरदुआगंज। स्थित श्री रणछोड़ दास मित्तल सरस्वती शिशु मंदिर में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें शिक्षकों के गले में पटका डालकर स्वागत, सम्मान किया, और अग्रसेन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य संभू दयाल रावत ने कहा कि डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 में हुआ था, और वह स्वतंत्र भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति व महान विद्वान, लेखक और शिक्षक थे, और हम सब इनके जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं, और यह दिन शिक्षकों के लिए खास रहता है। जिसमें विद्यार्थी भी तरह- तरह के उपहार देकर अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं।


और सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य संजय सिंह ने कहा कि हमें ऐसे महान विद्वान, लेखक और शिक्षक की जीवन सैली से सीख लेनी चाहिए, कि किस प्रकार वह कठिन परिश्रम कर इस पथ पर पहुंचे, और शिक्षा को एक नई राह दी, यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि ऐसे महान व्यक्ति का जन्म हमारे देश भारतवर्ष में हुआ, व उनकी जीवन सैली पर भी प्रकाश डाला।


और विद्यालय में आए सभी शिक्षकों का पटका डालकर सम्मान किया, इस अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य संजय सिंह व अग्रसेन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य संभू दयाल रावत, शिक्षक नरेश कुमार, अखिलेश कुमार, किरण शर्मा, अर्चना वर्मा, उषा देवी, प्रिया,हिना, विद्यालय प्रबंध समिति के विनोद कुमार, अजय मारवाड़ी, नितिन जैन, गिरधारी लाल शर्मा, चेयरमैन हरदुआगंज राजेश यादव व आदि शिक्षक और समिति के लोग मौजूद रहे।

और सभी आगंतुकों प्रधानाचार्य संजय सिंह ने आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने