हरदुआगंज नगर पंचायत में मनाई गई महात्मा गांधी-लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

अभिषेक चौधरी

अलीगढ़ जनपद के हरदुआगंज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती संयुक्त रूप से नगर पंचायत कार्यालय में मनाई गई जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश यादव ने सभासद तथा लोगों के साथ दोनों महापुरुषों के चित्र पर माल्यापर्ण किया।

 नगर पंचायत हरदुआगंज के चेयरमैन  राजेश यादव ने दोनों महापुरुषों की जयंती पर नमन करते हुए लोगों को उनके रास्ते पर चलने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि रविवार को पूरे वार्डों में स्वच्छता को लेकर मुहिम चलाई ताकि जनता स्वच्छता के प्रति और जागरूक हो। उन्होंने इसके माध्यम से लोगेां को गीला और सूखे कूडे़ को भी अलग-अलग रखने का संदेश दिया। वहीं,वरिष्ठ पत्रकार ने महात्मा गांधी से जुड़ी एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि असहयोग आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी ने आर्य समाज के संस्थापक महर्षि दयानंद सरस्वती को क्रोधी बोला इसके विरोध में हरदुआगंज के महाकवि नाथूराम शंकर शर्मा  ने उनका काफी विरोध किया। 1929 में जब एक बार महात्मा गांधी हरदुआगंज आए तो सभी गिले शिकवे दूर हुए। इसलिए आज महात्मा गांधी के साथ कवि को भी याद करने का दिन है। 

वहीं, एडवोकेट सुनील यादव ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अहिंसा के रास्ते पर चलकर अंग्रेजों के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी और भारत देश को आजादी दिलाई। ऐसे महान व्यक्तिव को सादर प्रणाम करता हूं और नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने कठिन परििस्थतियों और विषम परििस्थतियों में रहते हुए देश की सेवा की और अपना घर-परिवार नहीं देखा। ऐसे त्याग करने वाले लाल बहादुर शास्त्री को बारंबार नमन करता हूं। 

इस मौके पर विद्या वल्लभ शर्मा, अशोक शर्मा,राकेश गांधी, विनोद यादव,योगेंद्र यादव,योगेश यादव,बबली यादव,विजय यादव,प्रदीप यादव,सभासद धर्वेन्दु रावल,निर्मल गौड़,जुगुनू प्रसद,विनय बनर्जी,आशीष अ्ग्रवाल, राजेश कुमार,शाहिद पहलवान,लिपिक रनजीत चौधरी, रविंद्र यादव,सुरेश यादव,अरविंद,इशरत खान आदि मौजूद रहे।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0