बुलंदशहर | डिबाई क्षेत्र में बाल कल्याण समिति ने रुकवाई दो बहनों की शादी

वही, दूसरी ओर जांच में यह भी खुलासा हुआ कि जिन युवकों के साथ इन दोनों बहनों की शादी होने वाली है। उनमें एक युवक नाबालिग है। इसके बाद परिजनों और दोनों बहनों को पुलिस की मदद से समिति के कार्यालय लाया गया। जहां पर परिजनों को समझाबुझाकर शादी न करने के लिए राजी किया

रिपो० ललित चौधरी

बुलंदशहर। जिले में नाबालिग शादी होने का सिलसिला जारी है। अब बाल कल्याण समिति ने दो बहनों की शादी रुकवाने का काम किया है। जबकि इससे पहले भी जिले में समिति कई शादियों को रुकवाने का काम कर चुका है। समिति का दावा है कि जनपद में एक भी नाबालिग की शादी नहीं होने दी जाएगी।

बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि एक शिकायत मिली थी कि डिबाई क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग बहनों को शादी करवाई जा रही है। इनकी बरात बृहस्पतिवार को आनी है। शिकायत मिलते ही समिति की टीम गांव में पहुंची और दोनों बहनों के परिजनों के आयु संबंधित दस्तावेज मांगे। उन्होंने बताया कि पहले तो परिजनों ने आनाकानी की, लेकिन जब दस्तावेजों की जांच की गई तो दोनों बहनें नाबालिग पाई गई। वही, दूसरी ओर जांच में यह भी खुलासा हुआ कि जिन युवकों के साथ इन दोनों बहनों की शादी होने वाली है। उनमें एक युवक नाबालिग है। इसके बाद परिजनों और दोनों बहनों को पुलिस की मदद से समिति के कार्यालय लाया गया। जहां पर परिजनों को समझाबुझाकर शादी न करने के लिए राजी किया। साथ ही उनसे लिखित में भी ले लिया है कि वह अपनी बेटियों की शादी तब तक नहीं करेंगे, जब तक वह बालिग नहीं हो जाती हैं। इसके अलावा संबंधित थाना क्षेत्र और प्रशासनिक अफसराें को पूरे मामले से अवगत करवाते हुए इस परिवार पर नजर रखने के लिए भी अवगत करवा दिया है। उन्होंने जनपद के लोगों से अपने बच्चों की बालिग होने पर ही शादी करवाने का आह्वान किया है।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0