अलीगढ़ः खाद बीज की दुकानों पर मारे ताबड़तोड़ छापे

इस दौरान पिसावा में मैसर्स चौधरी ट्रेडर्स, चंडौस में गणेश खाद भंडार, हरदुआगंज में भारत खाद भंडार एवं दुर्गा खाद भंडार के स्वामी छापे की सूचना पर दुकान बंद कर भाग गये। इन सभी के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

अलीगढ़ | खाद बीज एवं उर्वरकों की दुकानों पर कृषि टीमों की छापामारी जारी है। रविवार के अवकाश के बावजूद कृषि टीमों ने जिले में विभिन्न स्थानों पर छापामारी कर उर्वरकों के 23 नमूने भरे गए। दुकान बंद कर भागे चार विक्रेताओं के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए।

कृषकों को निर्धारित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाले उर्वरक उपलब्ध कराने के लिये कृषि टीमों की छापामारी निरंतर चल रही है। रविवार को कृषि टीमों ने कई विक्रेताओं के यहां छापे मारे। इस दौरान उर्वरकों के 23 नमूने भरे गये। इस दौरान पिसावा में मैसर्स चौधरी ट्रेडर्स, चंडौस में गणेश खाद भंडार, हरदुआगंज में भारत खाद भंडार एवं दुर्गा खाद भंडार के स्वामी छापे की सूचना पर दुकान बंद कर भाग गये। इन सभी के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। जिला कृषि अधिकारी डा.राम प्रवेश ने बताया कि जिले में यूरिया की कोई कमी नहीं है। यदि कोई इसकी कालाबाजारी करता पाया गया तो उसके विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पीओएस मशीन की चेकिंग में यदि स्टाक एवं भौतिक स्टाक में भिन्नता मिली तो संबंधित विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0