अलीगढ़ | पुत्रवधू की मौत के बाद दहेज हत्या में फंसा कॉंग्रेस नेता का परिवार

डेस्क समाचार दर्पण लाइव

महानगर के पुराने कांग्रेस नेता बसंत शर्मा उर्फ गुरु की पुत्रवधु की मौत के बाद उनका परिवार दहेज हत्या के आरोप में फंस गया है। राजस्थान में पत्नी संग रह रहे कांग्रेस नेता के इंजीनियर बेटे व परिवार पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बाकी आरोपियों की नामजदगी को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

घटनाक्रम के अनुसार, मामू भांजा निवासी बसंत शर्मा का बेटा राहुल राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में एक निजी कंपनी में बतौर इंजीनियर सेवारत है। राहुल की शादी 11 नवंबर 2016 को अवंतिका कॉलोनी एलआईजी 36, क्वार्सी निवासी केंद्रीय सेवा से रिटायर्ड कमलेश शर्मा की बेटी रुचि संग हुई थी। कमलेश शर्मा का आरोप है कि शादी के बाद से उनकी बेटी को ससुराल में दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा। कुछ दिनों बाद राहुल रुचि के साथ भिवाड़ी के टपुकड़ा क्रिश सिटी स्थित आवास में रहने लगा।

आरोप के अनुसार, वाकया 29 सितंबर 2021 की रात का है, जब राहुल अलीगढ़ से अपने परिवार से मिलकर गया और वहां जाकर रुचि संग मारपीट की। इसके बाद रुचि ने अपने पिता को फोन किया। पिता ने कहा कि वे सुबह पहुंच रहे हैं। मगर, कुछ ही देर में बेटी की मौत हो गई। उनका आरोप है कि बेटी को मारकर फंदे पर लटकाया गया है। कमलेश शर्मा की तहरीर पर टपुकड़ा थाने में राहुल के अलावा उनके पिता, मां व बहन के खिलाफ दहेज हत्या व साजिश की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

रुचि के अधिवक्ता भाई विनय के अनुसार, सुबह वहां पहुंचकर उन्होंने पुलिस को तहरीर दी और पोस्टमार्टम आदि के बाद शव को अपने साथ अलीगढ़ लेकर आए। रुचि की ढाई साल की बेटी माही भी है। उसे भी अपने पास ले आए हैं। उधर, मुख्य आरोपी राहुल को टपुकड़ा पुलिस ने जेल भेज दिया है। बता दें कि रुचि अपने मां-बाप की दो संतानों में अकेली बेटी थी। एक छोटा भाई है। उसकी मौत के बाद परिवार का हाल बेहाल है।

आरोप निराधार हैं, सच्चाई की जांच कर रही पुलिस : बसंत गुरु

इस घटना को लेकर बसंत गुरु ने कहा कि उनके बेटे व परिवार पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुलिस सच्चाई की जांच कर रही है। घटना वाले दिन बेटा अलीगढ़ में अपने मित्र का मेडिकल में इलाज कराकर गया था। यहां से नातिन के लिए हमने कुछ सामान दिया था।

उसके पहुंचते ही वहां विवाद शुरू हो गया। इसके बाद रात में यह घटना हुई। खुद हमारे बेटे ने ही पुलिस को खबर देकर बुलाया था। खबर पर यहां से हम लोग व बहू के मायके पक्ष के लोग पहुंचे थे। भिवाड़ी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बेटे को जेल भेजा है, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों को पुलिस ने जमानत पर घर भेजा है। जांच के बाद सच सामने आएगा।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0