बुलंदशहर। सराफा व्यापारी से नगर क्षेत्र में 72 लाख रुपये की लूट, पुलिस जांच में जुटी

 

ब्यूरो ललित चौधरी

लुटेरों ने पहले गाड़ी आगे लगाकर उनकी गाड़ी रुकवा दी फिर इनकम टैक्स अधिकारी बनकर उनकी गाड़ी में जबरन बैठ गए। इसके बाद उन्हें लूटकर अपनी गाड़ी से फरार हो गए।

दिल्ली में सोना-चांदी खरीदने जा रहे कासगंज के सर्राफा व्यापारी से खुर्जा शहर के अंदर बीच सड़क पर 72 लाख रुपये लूट लिए गए। इतनी बड़ी लूट की घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कासगंज निवासी सर्राफा व्यापारी नवनाथ जाधव के मुनीम ओमकार और उसके साथी शिवाजी, चालक तेजवीर के साथ कार लेकर दिल्ली से सोना, चांदी खरीदने के लिए जा रहा था। पीड़ितों ने बताया कि इस दौरान उनके पास एक बैग में करीब 72 लाख रुपए की नकदी थी। दोपहर करीब तीन बजे खुर्जा नगर क्षेत्र अग्रवाल फाटक के निकट हाईवे पर पहुंचते ही पीछे से आई एक बोलेरो कार ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया।

उन्होंने बताया कि इसके  बाद बोलेरो से निकले दो युवक उनकी कार में जबरन बैठ गए। उन्होंने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताते हुए जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी। करीब 10 किलोमीटर तक इनकम टैक्स अधिकारी बनकर बैठे आरोपियों ने उनसे पूछताछ की और रुपयों से भरा थैला लूट लिया। इसके बाद आरोपी अपनी कार में सवार होकर मौके से फरार हो गए। जानकारी होने के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। 

सूचना पर पुलिस ने पीड़ितों को साथ लेकर घंटों जांच-पड़ताल की। शाम को व्यापारी नवनाथ शर्मा भी कोतवाली पहुंच गए। कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार सिह ने बताया कि इनकम टैक्स अधिकारी बनकर बातों में उलझाकर और बैग से रुपये चोरी करने की तहरीर मिली है। अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया है। जांच की जा रही है।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने