यूपी। वन विभाग के दरोगा ने नौकरी से दिया इस्तीफा, पहनी सपा की टोपी - जानिए पूरा मामला

 

ब्यूरो ललित चौधरी

यूपी। मेरठ जिले के मवाना क्षेत्र के गांव करीमपुर में रविवार को समाजवादी पार्टी की पंचायत चल रही थी, तभी बावर्दी वन दारोगा अजीत भड़ाना वहां पहुंचे। वर्दी उतारी और सपा की लाल टोपी पहन ली।

अजीत ने आरोप लगाया कि दो भाजपा विधायकों ने उनका उत्पीड़न किया है। उन पर भाजपा के लिए समर्पित होने का दबाव बनाया, जिस कारण नौकरी से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गया हूं। यह घटना इंटरनेट मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हुई है।

अजीत भड़ाना मवाना के रहने वाले हैं और वन विभाग बुलंदशहर में उनकी तैनाती थी। करीब 35 साल से वन विभाग में कार्यरत थे। अजीत ने आरोप लगाया कि भाजपा के दो विधायक उन पर गुर्जर वोटरों का समर्थन दिलाने का दबाव बना रहे थे। ऐसा नहीं करने पर डराया, धमकाया गया। इसी कारण शनिवार को उन्होंने नौकरी से इस्तीफा दे दिया। 

आरोप लगाया कि भाजपा सरकार गरीबों और नौकरीपेशा लोगों का उत्पीड़न कर रही है। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया और लाल टोपी पहन ली है। इस दौरान पूर्व मंत्री व सपा नेता जगबीर सिंह, पूर्व विधायक व सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा मौजूद रहे।

विनीता सिंह, डीएफओ बुलंदशहर के मुताबिक बुलंदशहर रेंज में तैनात वन दारोगा का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें राजनीतिक पार्टी च्वाइन करते हुए दिखाया जा रहा है। रेंजर के वाट्सएप पर इस्तीफा आया है। इस वीडियो को लेकर वन दरोगा से स्पष्टीकरण मागा गया है। वीडियो और इस्तीफे के बारे में उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।



और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0