बुलंदशहर। भाजपा सरकार ने 70 साल की धरोहर सात साल में बेचने का किया काम : भूपेंद्र हुड्डा, गंगा-जमुनी तहजीब पर भाजपा ने किया प्रहार : सलमान खुर्शीद

 

रिपो० रिशू कुमार

बुलन्दशहर। जहांगीराबाद नगर की कृषि अनाज मंडी के मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी चौ. गजेंद्र सिंह, के समर्थन में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने जनसभा को सम्बोधित किया।  

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकारों ने किसानों की आय की जगह उनका कर्जा दोगुना करने का काम किया है। किसान सहित समाज के सभी वर्ग परेशान है हर खाते में 15 लाख रुपए का वादा करने वाली भाजपा सरकार नौजवानों को रोजगार तक देने में असफल रही है ऐसी सरकारों को सत्ता से उखाड़ फेंकने काम हम सभी को मिलकर करना है और प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सहयोग करना है। 

जहांगीराबाद की नई मंडी परिसर में कांग्रेस प्रत्याशी चौ. गजेंद्र सिंह, के समर्थन में आयोजित सभा में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों की आय तो दुगनी नहीं हुई लेकिन उन किसानों का कर्जा दोगुना हो गया सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पांच साल पूर्व देश में जहां किसानों पर 9 लाख करोड़ का कर्जा था वह बढ़कर आज 17 लाख करोड़ रुपए हो गया है वहीं प्रदेश में 90 हज़ार करोड़ रुपए से बढ़कर वही कर्जा 1.55 लाख करोड़ हो गया है नौजवानों को रोजगार देने के नाम पर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पूरी तरह छल किया है। 

यदि प्रदेश में कोई भर्ती निकलती है तो उसकी परीक्षा नहीं होती है परीक्षा होती है तो परिणाम नहीं आता है और यदि परिणाम आता है तो नौजवानों की भर्ती नहीं होती है उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकारों में नौजवानों को काम, किसानों को उनकी फसल का दाम, दलित, मजदूर, व महिलाओं को सम्मान नहीं मिला है उन्होंने लखीमपुर खीरी कांड व किसानों के 13 माह चले आंदोलन को लेकर भी भाजपा सरकार पर जम कर निशाना साधा हुड्डा ने कहा कि मेनीफेस्टो में कांग्रेस ने गन्ना किसानों को गन्ने का रेट चार सौ रुपये प्रति कुंटल देने का वायदा किया है।

जिसे वह सत्ता में आते ही पूरा करेगी हुड्डा ने जनसभा में उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत सरकार बनाएंगे उन्होंने प्रियंका गांधी द्वारा प्रदेश में महिलाओं को 40% टिकट देकर सम्मान देने के निर्णय को देश ही नहीं पूरे विश्व का सबसे बड़ा निर्णय बताते हुए उनके तमाम कार्यों की सराहना की। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि नफरत की राजनीति ने पूरे देश में आपसी सौहार्द को गर्त में धँसा दिया है। जबकि गंगा जैसी पवित्र माँ की हिंदू और मुसलमानों में समान रूप से आस्था है। हिंदू भाई जहां मां गंगा में स्नान कर स्वयं को पवित्र करते है वहीं मुस्लिम भाई वुजू कर नमाज पढ़कर देश में अमन और चैन की दुआ मांगते है प्रदेश में कांग्रेस शासन के बाद किसी भी दल की सरकार ने विकास नहीं किया है जिसके चलते प्रदेश में पिछड़ापन लगातार बढ़ता चला गया है सभा में कांग्रेस प्रत्याशी चौ. गजेंद्र सिंह ने कहा कि सभी जाति और धर्म के लोगों से उन्हें भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है। इसी प्यार व आशीर्वाद से निश्चित ही चुनाव जीत कर कांग्रेस के हाथ मजबूत करेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले दस साल के कार्यकाल में जिस गति से उन्होंने पूरे क्षेत्र में विकास कार्य कराए थे उस गति को जीतने के बाद और दोगुना कर देंगे।

सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान विधायक धीरज गुर्जर, निजाम मलिक, अशोक मावी, इरफान गुड्डू, देवेंद्र नागर, अमरीश वर्मा, प्रदीप राघव, महिपाल सैनी, चौ. धर्मपाल सिंह, ज्ञानेंद्र राघव व गुलाब सैनी,आबाद अली, हाजी खालिद अंसारी आदि ने भी जनसमूह को सम्बोधित करते हुए पूर्ण बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया और कहा कि सर्वांगीण विकास कराने में केवल कांग्रेस पार्टी ही सक्षम है ।

और नया पुराने

खबर पढ़ रहे लोग: 0